दरोगा ने छात्रा से बनाए शारीरिक संबंध, बच्चा पैदा होने पर छोडा

Uttar Pradesh : Sub-inspector booked for sexually assaulting a girl
Uttar Pradesh : Sub-inspector booked for sexually assaulting a girl

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई में स्नातक छात्रा ने पुलिस के एक दरोगा पर शादी का झांसा देकर यौन उत्पीडन करने का आरोप लगाया है। दरोगा को निलंबित कर बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहाँ बताया कि जिले के मझिला थाने में तैनात दरोगा राजेश यादव पर मैनपुरी जिले की एक युवती ने आरोप लगाया है कि माता पिता की मृत्यु के बाद वह देहात कोतवाली इलाके में रहकर गवर्मेंट डिग्री कालेज में स्नातक की पढ़ाई कर रही थी। उस दौरान दरोगा देहात कोतवाली इलाके में तैनात था और पुलिस थाने के पास ही उसका कालेज था। यही पर वह एक साल पहले दरोगा के सम्पर्क में आई।

दरोगा ने शादी का झांसा देकर उसके साथ यौन संबंध स्थापित किए और लगातार उसका शारीरिक शोषण किया जिसके वह गर्भवती हो गई। छात्रा का आरोप है उसने आठ जून को शाहजहांपुर में एक बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद से दरोगा उसके साथ मारपीट करने लगा। उसने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की जिनके आदेश पर पुलिस थाने में दरोगा के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज़ करके उसका मेडिकल कराया गया।

सूत्रों ने बताया कि मेडिकल के लिए युवती को लाते समय उसके नवजात बच्चे की हालत बिगड़ गयी तो पुलिस ने आननफानन में युवती को उसके नवजात बच्चे के लिए उपचार के लिए पुलिस अभिरक्षा में लखनऊ भेजा है। एसपी ने दरोगा को निलंबित करके उसकी गिरफ्तारी के आदेश दिए है जिसके बाद से दरोगा फरार है।