उत्तर प्रदेश: राज्यसभा की दस सीटों के लिए मतदान शुरु

Uttar Pradesh Voting begins for ten seats of Rajya Sabha
Uttar Pradesh Voting begins for ten seats of Rajya Sabha

लखनऊ. उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की दस सीटों के लिए आज सुबह नौ बजे मतदान शुरु हो गया । चुनाव में नौ सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन तय है जबकि दसवीं सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी भीमराव अम्बेडकर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नौवें उम्मीदवर अनिल अग्रवाल के बीच कड़ी टक्कर है।

केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित भाजपा के आठ और समाजवादी पार्टी (सपा) की एक मात्र उम्मीदवार जया बच्चन का चुना जाना तय है।

भाजपा के नौवें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल और बसपा के भीमराव अम्बेडकर में से किसी एक के सिर जीत का सेहरा बंधेगा ।बसपा विधायक मुख्तार अंसारी और सपा के नितिन अग्रवाल की वजह से बसपा की परेशानी बढ़ सकती है।

अंसारी को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जेल से जाकर वोट डालने की अनुमति नहीं दी है जबकि श्री अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवाल भाजपा में शामिल हो गये हैं , इसलिए माना जा रहा है कि नितिन अग्रवाल भाजपा के पक्ष में वोट करेंगे।
सूत्रों के अनुसार बसपा का एक विधायक कल शाम भाजपा के खेमे में देखा गया था।

इस बीच उपमुख्यमंत्री केश्व प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि भाजपा के सभी उम्मीदवार जीतेगे और विपक्ष को करारा झटका लगेगा।

सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने भाजपा के पक्ष में किया मतदान

लखनऊ उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की दस सीटों पर आज चल रहे मतदान में समाजवादी पार्टी(सपा) विधायक नितिन अग्रवाल ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के पक्ष मेें वोट किया।

प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक के साथ आये श्री अग्रवाल ने भाजपा के नवें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल के पक्ष में मतदान किया।

श्री नितिन अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवाल हालही में सपा छोड़ भाजपा मेंं शामिल हुये है। इससे पहले बसपा विधायक अनिल सिंह ने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वोट दिया था।