हल्द्वानी में बवाल के बाद 10 अरेस्ट, भारी पुलिस बल तैनात

नैनीताल। उत्तराखंड के हल्द्वानी में शनिवार रात को हुए बवाल के मामले में पुलिस ने रविवार को 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। अन्य की पहचान की जा रही है। सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार हल्द्वानी के शीशमहल में शनिवार रात को शिव मंदिर से लौट रहे युवकों पर कुछ लोगों ने भद्दी टिप्पणी कर दी। इससे तकरार बढ़ गया और देखते ही देखते मौके पर भारी संख्या में एक धर्म विशेष के लोग एकत्र हो गए। लोग मोटर साइकिल व दोपहिया वाहनों से मौके पर जुट गए। आरोप है कि उन्होंने युवकों पर पथराव कर दिया।

इस घटना के बाद हल्द्वानी में तनाव बढ़ गया। पुलिस ने तत्काल मोर्चा संभाल लिया। हिन्दूवादी संगठन भी आगे आ गए और उन्होंने पुलिस से दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करने की मांग की। साथ ही शिव मंदिर में रविवार को पंचायत करने की घोषणा की।

नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पंकज भट्ट ने कहा कि दस लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से अन्य दोषियों की पहचान की जा रही है। जो भी दोषी होगा उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल माहौल शांत है और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

दूसरी ओर हिन्दूवादी संगठनों के लोग मंदिर में जुटे और घटना का विरोध करते हुए पुलिस से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की। पुलिस भी रात को ही सक्रिय हो गई और मुकदमा कायम करने के साथ ही आरोपियों की पहचान में जुट गई। सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद दस लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल माहौल तनावपूर्ण लेकिन काबू में है।