अल्मोड़ा में बस खाई में गिरी : 13 की मौत, 12 लोग घायल

Uttarakhand : 13 killed, 12 injured as bus falls into gorge in Almora
Uttarakhand : 13 killed, 12 injured as bus falls into gorge in Almora

नैनीताल। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले एक बस गहरी खाई में गिर गई जिसके कारण 13 लोगों की मौत हो गई तथा 12 अन्य लोग घायल हो गए।

पुलिस महानिरीक्षक पूरण सिंह रावत ने बताया कि कुमाऊं मोटर्स आॅनर्स यूनियन (केएमओयू) की बस संख्या यूके 04 पीए 0016 देघाट से भतरौंजखान के रास्ते रामनगर आ रही थी।

उन्होंने बताया कि बस भतरौंजखान से 25 किमी दूर सल्ट क्षेत्र में टोटाम दानापनी के पास एक कार को बचाने के चक्कर में गहरी खाई में गिर गयी। इस दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई है तथा 12 अन्य लोग घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि सभी घायलों को रामनगर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इस सिलसिले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई जारी है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने बस हादसे पर जताया शोक

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में हुए बस हादसे पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि बस दुर्घटना को दुखद बताया और कहा कि सभी घायलों को बेहतरीन उपचार कराया जाए।

राज्य के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने हल्द्वानी में सुशीला तिवारी अस्पताल तथा नीलकंठ अस्पताल में जाकर घायलों का हाल जाना। दोनों नेताओं ने घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए चिकित्सकों तथा अधिकारियों को हिदायत दी।

उनियाल ने सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को दो- दो लाख रुपए तथा घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की।