उत्तराखंड : शहीद जवानों की अंतिम यात्रा में शामिल हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून। देश की सीमा पर दो दिन पहले घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद सेना के पांच जवानों में शामिल उत्तराखंड के दो शहीद जवानों के पार्थिव शरीर का मंगलवार को राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

दोनों शहीदों की अंतिम यात्रा में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शामिल हुए। उन्होंने शहीदों के पार्थिव शरीर को कंधा देने के साथ पुष्प चक्र भी अर्पित किए। रावत ने गुप्तकाशी पहुंच कर, शहीद जवान देवेंद्र सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें अंतिम सलामी दी।

इसके साथ ही पौड़ी गढ़वाल के सांसद तीरथ सिंह रावत व केदारनाथ के विधायक मनोज रावत ने भी शहीद देवेंद्र को श्रद्धांजलि दी। सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से गुप्तकाशी लाए गए पार्थिव शरीर को यहां से उनके गांव के लिए सेना के वाहन से ले जाया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस के झा सहित अन्य लोग उपस्थित थे। इसके बाद मुख्यमंत्री पौड़ी के रांसी गांव पहुंचे, जहां उन्होंने दूसरे शहीद जवान अमित कुमार के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए अंतिम सलामी दी।