उत्तराखंड: पूर्व अर्धसैनिक बलों ने केंद्र से समान सुविधाओं की मांगी की

Uttarakhand Former paramilitary forces sought uniform facilities from the Center
Uttarakhand Former paramilitary forces sought uniform facilities from the Center

SABGURU NEWS | हल्द्वानी उत्तराखंड में नैनीताल जिले के हल्द्वानी में अर्ध सैनिक बलों से सेवानिवृत अधिकारियों ने केन्द्र सरकार से सेना तथा अर्धसैनिक बलों से सेवानिवृत्त कार्मिकों को एक ही प्रकार की सुविधाएं देने की मांग की।

यहां नगर निगम सभागार में आयोजित उत्तराखण्ड पूर्व पैरामिलिट्री कल्याण समिति की कुमाऊं मण्डल स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सरकार से राज्य में पैरा मिलिट्री कल्याण बोर्ड का गठन करने की मांग करते हुए प्रस्ताव पारित किया गया।

इसके साथ ही केन्द्र सरकार से कुमाऊं के पूर्व अर्धसैनिकों के लिए निकटतम सेन्ट्रल गवर्मेंट हेल्थ स्कीम (सी.जी.एच.एस) केन्द्र हल्द्वानी में भी स्थापित करने के साथ ही सन् 1971 के युद्ध में घायल हुए अल्पकाल सेवा अवधि के कार्मिकों को न्यूनतम पेंशन देने के स्थान पर पूर्ण पेंशन व अप्रैल 2004 के बाद अर्द्ध सैन्य बलों में भर्ती जवानों को पूर्व की भांति पेंशन का लाभ देने की मांग की गई।

समिति अध्यक्ष मनोहर सिंह नेगी ने बताया कि गैरसैंण में 20 मार्च से आयोजित होने वाले बजट सत्र में सभी जिलों से चुने हुए प्रतिनिधि संगठन की मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे।सम्मेलन में कुमाऊं अंचल के सभी जिलों से प्रतिनिधियों ने भाग लिया।