उत्तराखंड : महिलाओं का यौन शोषण और लाखों की ठगी का आरोपी अरेस्ट

नैनीताल। उत्तराखंड की हल्द्वानी पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर महिलाओं को ठगने और उनके यौन शोषण के मामले में एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है।

हल्द्वानी के पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र ने मंगलवार को बताया कि आरोपी पर चार महिलाओं का यौन शोषण और विभिन्न लोगों से 28 लाख रूपए से अधिक की राशि ठगने का आरोप है।

गत रविवार को हरिद्वार में जेएनएम का कोर्स कर रही एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि चारू चंद्र जोशी नाम के व्यक्ति ने स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर उससे डेढ़ लाख रूपए हड़प लिए और घर पर बुलाकर उसका जबरन यौन शोषण भी किया।

पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज कर आरोपी को सोमवार रात को चंबल पुल से गिरफ्तार कर लिया। इसी दौरान पुलिस के को पता चला कि आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है और उसने हल्द्वानी के डहरिया के ईको टाउन में रहने वाली एक अन्य महिला से भी नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख रूपए हड़पे हैं। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दूसरा मामला भी दर्ज कर लिया।

पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी पहले फेसबुक पर महिलाओं के साथ दोस्ती गांठता है और अपने को स्वास्थ्य विभाग में जिला स्वास्थ्य अधिकारी (डीएमओ) बता कर उनको नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे की ठगी के साथ साथ उनका यौन शोषण भी करता रहा है।