उत्तराखंड : मामा की हत्या के आरोप में भांजा व मामी अरेस्ट

नैनीताल। उत्तराखंड के काशीपुर पुलिस ने मामा की हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी व भांजे को गिरफ्तार किया है। मामी व भांजे के बीच बढती नजदीकियां इस हत्या का कारण बनीं।

उधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीएस ने रविवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गत शनिवार को मृतक के भाई बुद्धा सिंह ने काशीपुर पुलिस को तहरीर देकर अपने भाई बृजमोहन की हत्या की आशंका जताई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और दो घंटे में ही मामला खुलासा कर दिया।

पुलिस को पता चला कि मृतक के भांजे सौरभ ने अपने मामा की हत्या की है। मृतक का अपने मामा के घर आना जाना था। इसी दौरान सौरभ व मृतक की पत्नी नजदीक आ गए। दोनों में नजदीकियां बढ़ गईं। इसी के बाद सौरभ ने अपने मामा को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। मृतक की पत्नी प्रीत कौर उर्फ लाडो ने इसमें आरोपी का साथ दिया।

योजना के मुताबिक आरोपी घटना से पहले मामा बृजमोहन को अपने साथ ले गया और फिर दोनों ने एक साथ शराब पी। इसी बीच सौरभ ने बृजमोहन के साथ गर्मागर्मी की और पत्थरों से मारकर उसे बेहोश कर दिया और फिर अपने पजामा से मृतक का गला घोेंट दिया।

मंजूनाथ ने बताया कि सौरभ तीन बार पहले भी बृजमोहन को मारने की योजना बना चुका था लेकिन असफल रहा। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। यह भी पता चला कि आरोपी ने अपने मामा को रास्ते से हटाने के लिए ही शराब पीना शुरू किया। एसएसपी ने बताया कि मृतक की पत्नी ने सुबूत मिटाने के लिए पुलिस पर पोस्टमार्टम नहीं करने का लगातार दबाव भी बनाया।