‘उत्तरांचल हीरोज’ फुटबॉल क्लब जुड़ा स्प्रिंग होप कैंसर फाउंडेशन’ से

Uttaranchal Heroes Football Club connected Spring Hope Cancer Foundation
Uttaranchal Heroes Football Club connected Spring Hope Cancer Foundation

नयी दिल्ली। कैंसर उन्मूलन अभियान से जुड़ने वाला ‘उत्तरांचल हीरोज’ दिल्ली का पहला फुटबॉल क्लब बन गया है। इस अभियान मे उत्तरांचल हीरोज और ‘स्प्रिंग होप कैंसर फाउंडेशन‘ मिल कर काम करेंगे।

फाउंडेशन के निदेशक डा. सज्जन राज पुरोहित ने स्कूल और कालेज स्तर के खिलाड़ियों से सजे फुटबॉल क्लब से जुड़ने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि देश के कई खिलाड़ी कैंसर से जूझ रहे हैं। ऐसे मे सभी को छोटी उम्र मे कैंसर के सफ़ाए की जानकारी होनी ज़रूरी है।

डाक्टर पुरोहित राजीव गांधी कैंसर संस्थान और हॉस्पिटल के सीनियर हैं। क्लब के मुख्य कोच पीएस पुरी और कोच देवेश सजवान ने बताया कि उत्तरांचल हीरोज अपने खिलाड़ियों और देश के युवाओं को कैंसर जैसी घातक बीमारी के लिए जागरूक करना चाहता है और इस काम मे उन्हें स्प्रिंग होप फाउंडेशन का सहयोग मिल रहा है।

उत्तरांचल हीरोज वर्ष 2018-19 की दिल्ली फुटबॉल लीग मे कैंसर उन्मूलन के संदेश के साथ उतरेगा। क्लब के अधिकांश खिलाड़ी राजधानी के मोती बाग राजकीय विद्यालय से हैं जोकि वर्षों से दिल्ली का चैम्पियन स्कूल रहा है। डाक्टर पुरोहित मानते हैं कि फुटबॉल जैसे सबसे लोकप्रिय खेल के माध्यम से कैंसर की लड़ाई लड़ना अपने आप मे अनोखा प्रयास है।