भरतपुर : बदमाशों ने वल्लभाचार्य को लूटा मंदिर के कपाट बंद

Vallabhacharya looted by criminals in Bharatpur
Vallabhacharya looted by criminals in Bharatpur

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले के कामां के निकट सोमवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोकुल चन्द्रमा मंदिर के वल्लभाचार्य के साथियों के साथ मारपीट कर उनके पास से भगवान की मूर्ति, 25 तोला सोना, मोबाइल और नकदी लूट कर फरार हो गए।

बदमाशों द्वारा की गई मारपीट से वाहन चालक राधारमण और मंदिर के अधिकारी दीपक खंडेलवाल घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिये अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी।

भगवान की मूर्ति लूटे जाने के विरोध में वल्लभाचार्य ने गोकुल चन्द्रमा मंदिर के कपाट बंद रखने की घोषणा की है। इसके बाद से दर्शनार्थी परेशान हैं।

पुलिस के अनुसार जगद्गुरु पंचम पीठाधीश्वर वल्लभाचार्य सोमवार को दिल्ली से कामां की ओर आ रहे थे। रात्रि करीब डेढ़ बजे जुरहरा मार्ग पर अज्ञात बदमाशों ने उनकी गाडी के आगे अपनी गाडी लगाकर रोक दिया।

इसके बाद बदमाशों ने हथियारों के बल पर वाहन चालक और ट्रस्ट के अधिकारी के साथ मारपीट की और उन्हें गोपाल गौशाला बादीपुर के पास छोड़ गाडी लेकर भाग गए। घटना के बाद वहां से गुजर रहे एक ट्रक चालक ने वल्लभाचार्य को कामां थाने पहुंचाया। जहां पुलिस ने वल्लभाचार्य हो साथ लेकर जुरहरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।