झरना केवल पवित्र लोगों के लिए

देवभूमि उत्तराखंड में एक ऐसा झरना है जिसके बारे में आप जानेंगे तो आप हैरान हो जाएंगे जी हां एक ऐसा झरना जिसका पानी केवल पवित्र लोगों को ही लग सकता है, इस झरने का नाम है वसुंधरा और कहा जाता है कि यह झरना पांच पांडव में से सहदेव ने जब अपने प्राण त्यागे थे वही झरना है और झरने का पानी किसी भी पापी आत्मा को नहीं लगता यह केवल पवित्र लोगों को ही छूता है।

इस झरने को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं और ना केवल भारत में बल्कि भारत के बाहर भी लोग इसके बारे में जानते हैं और वहां से इसे देखने के लिए आते हैं इस झरने के बारे में एक बात और मशहूर है की यह झरना पहाड़ की घाटियों से और जड़ी बूटी वाले पेड़ पौधों से होकर आता है तो इसका सेवन करने वाले लोगों को कभी भी किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं लगती।

ऐसे पहुंचे वसुधारा वाटर फॉल

वसुंधरा झरने तक पहुँचने के लिए आपको पहले माणा गांव से ट्रैकिंग की शुरुआत करनी होगी, और फिर झाड़ियों से होते हुए यहां पहुंचना होगा। लेकिन अगर आपको अपनी यात्रा मनोरंजक और रोमांचक बनानी है, तो अलकनंदा नदी से होते इस झरने तक पहुंचे।

इसका पानी को काफी पवित्र माना जाता है अगर आप भी उत्तराखंड जाने का मानस बना रहे हैं यहां जरूर जाइएगा और अगर आप पहले से ही इस झरने पर जा चुके हैं तो अपने विचार Facebook से कनेक्ट होकर हमें कमेंट करके बताइए।