दुबारा सत्ता में आए तो नहरें सूखने नहीं देंगे : वसुंधरा राजे

गंगानगर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किसानों को भरोसा दिलाया कि अगर दुबारा सत्ता में आए तो इस क्षेत्र की नहरों को सूखने नहीं दिया जाएगा।

राजे ने आज गंगानगर जिले के अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र के रावला गांव में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में सम्बोधित करते हुए कहा कि नहरी तंत्र में सुधार लाकर पानी नहरों के अंतिम छोर तक पहुंचाने का काम सर्वोच्च प्राथमिकता से किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यहां पर जो समस्या हैं उसे समझने में काफी वक्त लगा। पहले तो समझ में ही नहीं आया कि यहां के लोग सड़कों पर क्यों उतर आते हैं। नि:सन्देह यहां के लोगों की बड़ी समस्या है। जब इस समस्या की जड़ में जाकर देखा गयाए तब समझ में आया कि नहरी तंत्र में ही कमी है।

राजे ने कहा कि जब यह बात समझ में आई तो इस पर सरकार ने सुधारात्मक कदम उठाए। इन्दिरा गांधी नहर परियोजना के प्रथम चरण क्षेत्र की अनूपगढ़ शाखा के जीर्णाद्धार का कार्य शुरू करवाया गया। इसका बैड लेवल ठीक करवाने से पानी अंतिम छोर तक पहुंचने लगा है।

इस पर करीब 200 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी नहरी तंत्र सुधारने की जरूरत है। राज्य में भाजपा पुनर: सत्ता में आई तो इस काम को प्राथमिकता से किया जाएगा। इस इलाके की नहरों को सूखने नहीं दिया जाएगा।

राजे ने कहा कि प्राकृतिक विषम परिस्थितियों और सीमित संसाधनों के बावजूद राज्य सरकार ने इस इलाके को पूरा पानी देने के हर सम्भव प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष राज्य सरकार के कामों से बौखलाया हुआ है। उनके पास बोलने के लिए कोई मुद्दा नहीं है।

लिहाजा विपक्ष उलजुलूल बातें करके गुमराह करने का प्रयास कर रहा है। अपने पांच वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों योजनाओं और आंकड़ों का बखान करते हुए राजे ने अनूपगढ़ से भाजपा प्रत्याशी संतोष बावरी को विजयी बनाने का अनुरोध किया।