आमजन को मिलने लगा बेहतर इलाज : मुख्यमंत्री राजे

vasundhara raje at inauguration ceremony of primary health center in adarsh gram sherani abad nagaur

नागौर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि सरकार द्वारा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सुविधाओं की बेहतरी के लिए उठाए गए कदमाें से आज समाज के हर तबके को अच्छे से अच्छे अस्पताल में इलाज मिलना सम्भव हो रहा है।

राजे ने आज नागौर जिले के आदर्श ग्राम शेरानी आबाद में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लोकार्पण करते हुए कहा कि प्रदेश में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू होने के बाद यह स्थिति बनी है। इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के शुरू होने से शेरानी आबाद और आस-पास के 9 गांवों, 78 ढाणियों के करीब 20 हजार लोगों को चिकित्सा सुविधा मिलेगी।

उन्होंने शेरानी आबाद में 25 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की घोषणाएं करते हुए कहा कि इनमें से 3 करोड़ 80 लाख रूपए की लागत के शेरानी आबाद जल प्रदाय संवर्धन योजना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि 14 करोड़ 70 लाख रूपए की लागत से 3.90 किलोमीटर लम्बे शेरानी आबाद नेशनल हाइवे बाईपास की डीपीआर तैयार हो चुकी है और जल्द ही यह काम गति पकड़ेगा। उन्होंने ने प्राथमिक विद्यालय के लिए 5 बीघा भूमि के आवंटन की घोषणा भी की।

राजे ने शेरानी आबाद से ज्याणी रास्ता और खिझरपुरा होते हुए फिरोजपुरा-कठोति सड़क तक सड़क विकास के लिए 3 करोड़ 17 लाख रूपये तथा खाटूरोड एवं झांडा तक सड़क निर्माण के लिए 3 करोड़ 18 लाख रूपये की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री ने शेरानी आबाद-डूंगरी ढाणी, गौसिया मोहल्ला-अंबाली सड़क तथा शेरानी आबाद में गौरव पथ का लोकार्पण भी किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए भूमि उपलब्ध कराने वाले भामाशाह जमील खान का अभिनन्दन किया। इस अवसर पर केन्द्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सीआर चौधरी, सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान, चिकित्सा राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया, सरपंच रफीका बानो सहित गणमान्यजन और अधिकारी उपस्थित थे।

वसुंधरा राजे की बेइज्जती हुई है, इस्तीफा दे देना चाहिए : अशोक गहलोत

भाजपा ने राजनीति को इंवेट बना दिया : अशोक गहलोत