वसुंधरा राजे सरकार कर रही है बेहतर काम : मुख्तार अब्बास नकवी

 Union Minister of Minority Affairs Mukhtar Abbas Naqvi
Union Minister of Minority Affairs Mukhtar Abbas Naqvi

अजमेर। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राजस्थान में वसुंधरा सरकार के काम को बेहतर बताते हुए कहा है कि एक-दो उपचुनाव से किसी की कार्यकुशलता का आकलन नहीं किया जा सकता।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से दरगाह में चादर पेश करने आए नकवी ने सोमवार को अजमेर से रवाना होने से पहले मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेश में बेहतर काम कर रही है। उनके नेतृत्व में राजस्थान में जितना विकास हो रहा है, वह इससे पहले नहीं हुआ।

उन्होंने राज्य में गत दो लोकसभा एवं एक विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की हार के सवाल पर कहा कि किसी की कार्यकुशलता का आंकलन एक-दो उपचुनाव से नहीं किया जा सकता। उन्होंने राजस्थान में नेतृत्व बदलने के कयासों को भी सिरे से खारिज कर दिया।

उन्होंने वर्तमान उर्स में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की चादर एवं जायरीन का जत्था नहीं आने के सवाल पर कहा कि हमारा वहां की आवाम से कोई दुराव नहीं है। लेकिन वहां की हुकूमत समय समय पर जिस तरह से आतंकवाद को संरक्षण दे रही है, यह निश्चित रूप से दुख की बात है।

इससे पहले नकवी ने कायड़ विश्राम स्थली पर मौलाना आजाद शिक्षा प्रतिष्ठान में शिक्षा सुविधा केंद्र का भी शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि गरीब नवाज ने हमें भाईचारे का संदेश दिया है उसी अनुरुप भाईचारे एवं मोहब्बत के साथ चलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शिक्षा सुविधा केंद्र में स्किल डवलपमेंट, स्वरोजगार एवं शिक्षा से जुड़े कार्यक्रमों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह कार्य सिर्फ़ उर्स तक ही नहीं बल्कि उर्स के बाद भी स्किल डवलपमेंट की गतिविधियों को यहां संचालित किया जाएगा।