कांग्रेस का नया झूठ न्याय योजना : वसुंधरा राजे

जयपुर। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि देश में 55 वर्ष तक राज कर अन्याय का पर्याय रही कांग्रेस की न्याय योजना नया झूठ होगा।

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजे आज जयपुर एवं अलवर में भाजपा प्रत्याशी के नामांकन रैली को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि 1975 में आपातकाल लगाकर राष्ट्रभक्तों को जेल में डाला। क्या ये अन्याय नहीं था।

उन्होंने कहा कि 72 हजार रूपए प्रतिवर्ष देने का झांसा देकर सत्ता को लालायित कांग्रेस के चरित्र को सब जान गए हैं। गरीबो को 72 हजार रूपए प्रतिवर्ष देने के वादे का भी वही हश्र होगा जो किसानों का सम्पूर्ण कर्जा माफ करने और बेरोजगारों को 3500 रूपए प्रतिमाह देने के वादे का हुआ।

उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार बने साढे तीन माह हो गए है, लेकिन इस अवधि में एक भी विकास का काम नहीं हुआ। इसके अलावा कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा, बुजुर्गो को पेंशन नहीं मिल रही, मेहनतकश लोगों को मनरेगा का भुगतान नहीं हो रहा।

बुजुर्ग पेंशनर्स को जीवन रक्षक दवाईयां नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि बिजली की स्थिति भी खराब हो गई है। जयपुर के सिविल लाइन इलाके में भी बिजली की ट्रिपिंग चालू हो गई है। पानी के लिए हाहाकार मचने लगा है लेकिन सरकार को इसकी जरा भी परवाह नहीं है।

राजे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश का मान-सम्मान बढ़ाया है, सेना का स्वाभिमान कायम रखा है। जिस गरीबी को कांग्रेस अपने 55 साल के शासन में खत्म नहीं कर पाई, उसे मोदी काफी हद तक खत्म करने का काम किया है।

उन्होंने जयपुर से लोकसभा प्रत्याशी रामचरण बोहरा और जयपुर ग्रामीण से ग्रामीण प्रत्याशी कर्नल राज्य वर्धन सिंह को माला पहनाकर कहा कि हम जयपुर और जयपुर ग्रामीण सीट जीतेंगे तथा राज्य की 25 की 25 सीटे जीतकर मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनाएंगे।

सभा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, पूर्व मंत्री एवं विधायक कालीचरण सर्राफ, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी, विधायक नरपत सिंह राजवी सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।