वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा में हेलिकाप्टर भी शामिल

Vasundhara Raje's Rajasthan Gaurav Yatra from august 4
Vasundhara Raje’s Rajasthan Gaurav Yatra from august 4

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ओर से चार अगस्त को प्रस्तावित राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान हेलिकाप्टर का भी उपयोग किया जायगा।

यात्रा के संयोजक एवं गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने मंगलवार को यात्रा कार्यक्रम को जारी करते हुए बताया कि चार अगस्त को राजसमंद के चारभुजा से आरंभ होने वाली इस यात्रा को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हरी झंडी दिखाकर ररवाना करेंगे और इसका समापन अजमेर के पुष्कर में 30 सितम्बर को होगा। उन्होंने कहा कि समापन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने कहा कि यात्रा में समय का ख्याल रखते हुए और आम लोगों तक पहुंच बनाने के लिए पहली बार कुछ स्थानों पर हेलिकाप्टर का उपयोग किया जाएगा। इस हेलिकाप्टर में मुख्यमंत्री अगले गंतव्य पर पहुंचेगी और वहां से पुन रथ में सवार होगी।

उन्होंने बताया कि चार अगस्त से शुरू होने वाली यात्रा 30 सितम्बर को समाप्त होगी इस दौरान 18 दिनों तक यह यात्रा विधानसभा सत्र, त्यौहार ओर प्रशासनिक कार्य के लिए स्थगित रहेगी।

उन्होंने बताया कि 40 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा कुल 6054 किलोमीटर की यात्रा करेगी और इसमें प्रदेश की 165 विधानसभा सीटों को शामिल किया गया है तथा शेष सीटों के लिए अलग से कार्यक्रम किया जाएगा।

कटारिया ने कहा कि यात्रा का पहला चरण राजसमंद जिले से शुरू होगा जहां भगवान चारीाुजानाथ की पूजा अर्चना करने के बाद राजसमंद जिले के कांकरोली में जेके स्टेडियम में विशाल सभा का आयोजन किया जाएगा जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल रहेंगे।

उन्होंने यात्रा कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा प्रदेश के सभी सातों संभागों में जाएगी। इसके तहत यह यात्रा उदयपुर में सात दिन 4 से 10 अगस्त तक, भरतपुर में चार दिन 16, 17, 19 एवं 20 अगस्त तक, जोधपुर 23 से 29 अगस्त (सात दिन), बीकानेर 2 से 7 सितम्बर (छह दिन), कोटा 10 से 13 सितम्बर (चार दिन, जयपुर 16 से 20 दिसम्बर (पांच दिन) तथा अजमेर में 23, 24 और 26 से 30 सितम्बर (सात दिन) तक रहेगी।