वाट्सएप से बने ग्रुप से खड़ी हुई पीडब्ल्यूएल की वीर मराठा टीम

veer marathas team of pwl has grown from whatsapp group
veer marathas team of pwl has grown from whatsapp group

नई दिल्ली। क्या किसी वाट्सएप ग्रुप से कोई टीम खड़ी की जा सकती है और वह भी ओलम्पिक और विश्व चैम्पियनशिप के पदक विजेताओं के साथ। जी हां, ऐसा मुमकिन हुआ है। ऐसा हुआ है प्रो रेसलिंग लीग में, जहां वीर मराठा की टीम के सह-मालिक इसी तरीके से एक दूसरे से जुड़े थे और उन्होंने मिलकर विश्व चैम्पियनशिप के पदक विजेताओं के साथ भारतीय खिलाड़ियों को मिलाकर एक टीम खड़ी कर दी।

दरअसल, इन दिनों वाट्सएप पर खेल प्रेमियों का एक ग्रुप इंडियन स्पोर्ट्स फैंस के नाम से सक्रिय है जिसके साथ ओलम्पिक पदक विजेता कर्णम मालेश्वरी, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी हरेंद्र और विश्व चैम्पियनशिप की पदक विजेता अंजू बॉबी जॉर्ज जैसे तमाम दिग्गज जुड़े हैं और दुनिया भर के खेल प्रेमी इस ग्रुप में सक्रिय हैं।

इसी ग्रुप के एक उत्साही सदस्य गौरव वानखेड़े के सामने जब ग्रुप में ही टीम बनाने को लेकर बातचीत हुई तो गौरव की खुशी का ठिकाना नहीं था। उन्होंने इस अवसर को अंजाम तक पहुंचाने के लिए ग्रुप के कुछ अन्य सदस्यों से भी बात की। हर तरफ से सकारात्मक जवाब मिलने पर गौरव ने रंजीत सक्सेना को टीम खड़ी करने की दावत दी और उनके साथ विश्वजीत सक्सेना, समीर जैन और रवि जैन भी जुड़ गए।

इस बारे में गौरव वानखेड़े ने बताया कि इस वाट्सएप ग्रुप में देश विदेश के पत्रकार, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और खेल प्रेमी जुड़े हुए हैं जो ओलम्पिक खेलों की हर गतिविधि को अपडेट करते हैं। पीडब्ल्यूएल में हमारी टीम की हौसला अफजाई करने में यह ग्रुप पीछे नहीं है, लेकिन साथ ही वह दूसरी टीमों का भी सम्मान करते हैं।

रंजीत सक्सेना ने कहा कि यह ग्रुप अपने आप में अनोखा है जिसमें हर कोई बिना स्वार्थ के खबरों को अपडेट करने में अपना अहम समय देता है।

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि पीडब्ल्यूएल ने हमें एक दूसरे से जोड़ने के लिए मंच प्रदान किया है। हम यह बात पहले भी बता चुके हैं कि हमें लीग या टीम से जो भी आमदनी होगी, उसे हम खासकर महाराष्ट्र में खेलों के विकास पर खर्च करेंगे।

यही एक ऐसी टीम है जिसमें विश्व चैम्पियनशिप के चारों पदक विजेता वैसलिसा मारजाल्यूक, मारवा आमरी, जॉर्जी केतोएव और लेवान ब्रिदयांजे मौजूद हैं साथ ही रितू फोगट के रूप में विश्व चैम्पियनशिप अंडर-23 की रजत पदक विजेता हैं।

सरवन, अमित धनकड़ और रितू मलिक इस टीम में शामिल अन्य सदस्य हैं। सबने उम्मीद जाहिर की उनकी टीम अपने पहले ही प्रयास में सेमीफाइनल जरूर खेलेगी और उसके बाद फाइनल की कार्ययोजना पर काम होगा।