अजमेर में जुम्मे की नमाज के बाद CAA-NRC के खिलाफ निकाली वाहन रैली


अजमेर। राजस्थान में अजमेर शरीफ में शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद सीएए-एनआरसी और एनपीआर विरोधी संघर्ष समिति ने खानपुरा जामा मस्जिद से संविधान बचाओ, देश बचाओ वाहन रैली निकाली।

जुम्मे की नमाज के बाद लगातार सातवीं बार सड़कों पर आई संघर्ष समिति की वाहन रैली खानपुरा मस्जिद से सुभाष नगर, रामगंज चुंगी, राजकीय महाविद्यालय, केसरगंज, मदार गेट, नला बाजार, दरगाह के बाहर निजाम गेट, दिल्ली गेट, धानमंडी, आगरा गेट, सूचना केंद्र होती हुई कलेक्ट्रेट पहुंची जहां कलेक्टर की अनुपस्थिति में अतिरिक्त कलेक्टर सुरेश सिंघी को राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा। नागरिकता संशोधन कानून को काला कानून बताते हुए इसे वापस लिए जाने की मांग की।

संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी मोहम्मद अलीमुद्दीन ने इस कानून को देश को धार्मिक आधार पर बांटने वाला बताया और फिर दोहराया कि कानून वापस नहीं लेने तक आंदोलन जारी रहेगा। वाहन रैली को राजस्थान मुस्लिम महासभा का भी समर्थन मिला।

जिलाध्यक्ष शाहनवाज बेग की अगुवाई में महासभा से जुड़े सभी लोगों ने वाहन रैली में भाग लिया। रैली में मुस्लिम युवक झंडे, बैनर, तख्तियां लिए वाहनों पर सवार थे और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए कानून वापस लिए जाने की मांग कर रहे थे।