कोटा में वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, दो सदस्य अरेस्ट

कोटा। राजस्थान में कोटा ग्रामीण पुलिस ने एक वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों की पहचान झालावाड़ जिले के बकानी थाना क्षेत्र के मांगलिया गांव निवासी तूफान सिंह तवर और मध्यप्रदेश के माचलपुर थाने के गांव रामगढ़ निवासी सुरेश वर्मा है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी राजस्थान के विभिन्न इलाकों में खासतौर से कोटा संभाग के जिलों में वाहनों को चुराते थे और चुराने के बाद में उन्हें मध्यप्रदेश में ले जाकर बेच देते थे। इस बारे में हाल ही में गत छह जुलाई को कोटा ग्रामीण थाना क्षेत्र के कैथून में रहने वाले एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि गत पांच जुलाई को उसके मीरा बस्ती स्थित उसके घर के बाहर खड़े ट्रैक्टर ट्राली को अज्ञात लोग चुरा कर के ले गए।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि यह दोनों आरोपी केवल नशे की लत को पूरा करने के लिए पैसा जुटाने की खातिर ही वाहनों की चोरी करते थे और उन्हें यहां से चुराने के बाद में मध्यप्रदेश में ले जाकर के ओने पौने दामों में बेच देते थे। इन आरोपियों से अन्य वाहनों की चोरी के बारे में विस्तार से पूछताछ की जा रही है ताकि उनकी बरामदगी की कार्यवाही की जा सके।