पिल्लों के पेट में तरल हेरोइन छिपाकर तस्करी,पशु चिकित्सक अरेस्ट

Venezuelan veterinarian charged with smuggling heroin inside puppies

न्यूयार्क। अमरीकी अधिकारियाें ने कोलंबिया के एक ऐसे पशु चिकित्सक को गिरफ्तार किया है जो आपरेशन के जरिए छोटे छोटे पिल्लों के पेट में तरल हेरोइन छिपा इन्हें काफी लंबे समय से अमरीका भेज रहा था।

न्यूयार्क के पूर्वी जिले के अटार्नी कार्यालय के अनुसार पशु चिकित्सक एंड्रीज लोपेज एलोरेज को कल ब्रुकलीन की एक अदालत में पेश किया गया। उस पर आरोप है कि वह इन पिल्लों के पेट में शल्य चिकित्सा के जरिए तरल हेरोइन छिपा कर पिल्लों को अमेरिका में बेचने के बहाने ला रहा था।

अमरीकी अधिकारियों ने उसकी पैरवी के लिए मिशेल डिनेरस्टीन को नियुक्त किया है जिनका कहना है कि उनके मुवक्किल का अमरीका के साथ कोई वास्तविक संबंध नहीं हैं। ऐलोेरेज ने खुद को निर्दोष बताया है। अमरीकी अभियोजकों का कहना है कि आरोप साबित होेने पर उसे उम्र कैद की सजा हो सकती है।

अटार्नी रिचर्ड डोनोगुहे ने बताया कि कुत्ते आदमी के बेहद वफादार दोस्त होते हैं आैर इस डाक्टर को यही बात सीखनी है लेकिन हम कुत्तों के तस्करों के सबसे खतरनाक दुश्मन भी हैं।

अमरीकी अभियाेजकों का कहना है कि वह कुत्तों के पेट में हेरोइन छिपा काफी लंबे समय से ला रहा था। इस काम के लिए लेब्राडोर नस्ल के पिल्लों के पेट में छोटे छोटे छेद बनाकर इनमें तरल हेरोइन के पैकेट छिपाकर अमरीकी कस्टम अधिकारियों की आंखों में धूल झाेंक कर पिछले एक दशक से अधिक समय से अपने इस घिनौने काम को अंजाम दे रहा था।

ये पिल्ले अपनी लक्षित जगह पहुंचाए जाने के बाद आपरेशन कर इनके पेट से ये पैकेट निकाल लिए जाते थे। कईं बार दुबारा आपरेशन के दौरान कईं पिल्लों की मौत भी हो जाती थी।अभियोजकों का कहना है कि उसे स्पेन में गिरफ्तार किया गया था और प्रत्यर्पण के बाद अमरीकी अधिकारियों ने अपनी हिरासत में ले लिया था।

अटार्नी डोनोगुहे का कहना है कि उसने अपने इस पेशे के साथ गद्दारी की है क्योंकि वेटरनरी डाक्टर का काम जानवराें की पीड़ा को कम करना होता है और यही बात उन्हें सिखाई भी जाती है लेकिन उसने अपने हुनर और ज्ञान का इस्तेमाल क्रूरता के रूप में किया और छोटे छोटे पिल्लों के पेट में हेरोइन लाने के काम को अंंजाम दिया।