बेहद आसान हुआ व्हाट्सऐप पर रिकॉर्डिंग भेजना

Now It is Very easy to recording on Whatsapp
Now It is Very easy to recording on Whatsapp

SABGURU NEWS | व्हाट्सऐप ने हाल के दिनों में अपने ऐप पर कई नए फीचर्स ऐड किए है, साथ कुछ पुराने फीचर्स को अपडेट भी दिया गया है। इससे पहले व्हॉट्सऐप पर डिलीट फॉर ऑल फीचर को जारी किया गया था। हालांकि इस फीचर के ताजा अपडेट में मैसेज डिलीट करने की समय सीमा को बढ़ा दिया गया है।

अब एक घंटे से ज्यादा समय के बाद भी आपके द्वारा किए गए मैसेज को डिलीट किया जा सकता है, जो कि पहले केवल 7 मिनट के लिए ही थी। ताजा जानकारी के मुताबिक व्हाट्सऐप अब अपने वॉयस रिकॉर्डिंग फीचर के साथ कुछ नया करने जा रहा है। अब व्हाट्सऐप रिकॉर्डिंग को लॉक भी किया जा सकता है।

दरअसल व्हाट्सऐप रिकॉर्डिंग फीचर में ‘Locked Recording’ नाम का नया फीचर ऐड किया जाना है। इस फीचर की मदद से आवाज रिकॉर्ड करते हुए उसे लॉक भी किया जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी ने एक और अपडेट जारी किया है जिसके तहत रिकॉर्डिंग फीचर को नया अपडेट दिया गया है। फिलहाल यूज़र्स को वॉयस मैसेज भेजने के लिए रिकॉर्ड का बटन होल्ड करने रखना पड़ता है। लेकिन ये नया अपडेट जारी हो जाने के बाद रिकॉर्डिंग के दौरान बटन होल्ड करके रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको इस रिकॉर्डिंग बटन को पूरे टाइम दबा कर रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

सिर्फ एक बार ही रिकॉर्ड बटन को दबा कर रिकॉर्डिंग शुरू की जा सकती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इन नए फीचर्स की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। हालांकि व्हॉट्सऐप ये फीचर एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2।18।70 और 2।18।71 पर ही टेस्ट कर रहा है। गौरतलब है कि इस फीचर को सबसे पहले iOS यूज़र्स के लिए पिछले हफ्ते पेश किया गया था। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि मार्च के अंत तक इस फीचर को एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए भी रोलआउट कर दिया जाएगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो