सुप्रसिद्ध ओडिया फिल्म अभिनेता राय मोहन परिदा का निधन

भुवनेश्वर। सुप्रसिद्ध ओडिया फिल्म, टेलीविजन, थियेटर और यात्रा अभिनेता राय मोहन परिदा शुक्रवार को भुवनेश्वर में अपने आवास पर मृत पाए गए। वह 59 वर्ष के थे।

प्राची विहार स्थित आवास में उनका शव फंदे से लटका मिला। आत्महत्या के पीछे के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है। पुलिस को इस बारे में जानकारी मिलने बाद वह उनके शव को राजधानी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले गई थी।

उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। रायमोहन की मौत की जानकारी मिलने के बाद उनके आवास के सामने और राजधानी अस्पताल में उनके चाहने वालों की भीड़ एकत्रित हो गई है।

रायमोहन का जन्म क्योंझर में 10 जुलाई 1963 को हुआ था। उन्होंने करंजिया कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्ष 1985 में अभिनय की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने सौ से अधिक ओडिया और बंगाली फिल्मों के साथ साथ लगभग 40 टीवी सीरियल मे अभिनय किया। अभिनेता ज्यादातर नकारात्मक भूमिका निभाते थे।

उन्होंने ओडिया राज्य फिल्म पुरस्कार के साथ साथ कई पुरस्कार भी जीते हैं। बंधन, राम लक्ष्मण, असिबू केबे तू साजी मो रानी,उड़ंदी सीता, तु थिले मो दारा काहाकू, नेई जारे मेघा मोटे, तो बीना मो कयानी अधा, तो पेन नेबी मु साहु जानम फिल्म उनकी सुप्रसिद्ध फिल्म रही हैं। कई अभिनेता और राजनेताओं ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।