प्रसिद्ध तमिल फिल्म अभिनेता श्रीकांत का निधन

चेन्नई। तमिल फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता एवं राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता श्रीकांत का यहां कल देर रात निधन हो गया। श्रीकांत 82 वर्ष के थे और पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे।

अभिनेता ने 1965 में फिल्म ‘वेंनिरा अदाई’ से अपने करियर की शुरुआत की। यह फिल्म पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की भी पहली फिल्म थी। इस फिल्म को निर्देशक सीवी श्रीधर ने निर्देशित किया था।

श्रीकांत की प्रसिद्ध फिल्मों में बामा विजयम, नूत्रुक्कू नूरू, एथिर नीचल, प्रपथम, कासेधन कदवुलाडा और थंगा पडक्कम शामिल है। उन्होंने मशहूर अभिनेता रजनीकांत की फिल्म ‘बैरवी’ में भी अभिनय किया। उन्होंने इसके बाद रजनीकांत और कमल हासन की कई फिल्मों में काम किया।

श्रीकांत की 1974 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिक्कत्रा पार्वती’ ने सर्वश्रेष्ठ तमिल फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री लक्ष्मी ने काम किया था।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और सुपरस्टार रजनीकांत ने श्रीकांत के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

स्टालिन ने अपने शाेक संदेश में कहा कि अभिनेता को निर्देशक श्रीधर सिनेमा में लेकर आये थे और उन्होंने कई यादगार फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने कहा कि चूंकि वह हमारे इलाके में रहते थे इसलिए मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानता था। मुझे कई मौकों पर उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने का अवसर मिला। स्टालिन ने श्रीकांत के परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट की।

अभिनेता रजनीकांत ने ट्वीट कर कहा कि मेरे अच्छे मित्र श्रीकांत के निधन से दुखी हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले। इस बीच विभिन्न फिल्मी हस्तियों ने भी अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया है।