तोगड़िया की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, विहिप नेता ने लगाया षडयंत्र का आरोप

VHP chief Pravin Togadia escapes unhurt after truck hits his car in Surat
VHP chief Pravin Togadia escapes unhurt after truck hits his car in Surat

सूरत। विश्व हिन्दू परिषद अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया की कार को बुधवार को गुजरात में सूरत जिले के कामरेज क्षेत्र में एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी हालांकि तोगड़िया को कोई चोट नहीं आई।

पिछले दिनों उनकी रहस्यमय गुमशुदगी के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सीधा मोर्चा खोलने और उनके कथित इशारे पर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के उनके परेशान करने का आरोप लगाने वाले तोगड़िया ने इस घटना की भी जांच की मांग की।

तोगड़िया ने बाजाप्ता तौर पर एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया और आरोप लगाया कि जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा के अनुरूप उन्हें हमेशा उनके वाहन के आगे और पीछे इस्कॉर्ट वाहन मिलते हैं पर सुबह जब वह वडोदरा से सूरत के लिए निकले तो सूरत ग्राम्य क्षेत्र में उनके वाहन के पीछे का इस्काॅर्ट वाहन नहीं था।

पुलिस को यह नहीं देने की सूचना थी और ट्रक ने जिस अंदाज में उनकी गाड़ी को धक्का मारा और सायरन बजाने के बावजूद ब्रेक नहीं लगाया वह संदेह पैदा करता है।

उन्होंने कहा कि उन्हें विहिप से हटा नहीं पाने पर (उन्हें हटाने) के लिए दूसरे रास्ते अपनाए जा रहे हैं। पहले उनके खिलाफ एक के बाद एक पुराने मामले में वारंट जारी हुए थे। इनमें 21 साल पुराना एक मामला और राजस्थान में पहले ही समाप्त हो चुका एक मामला भी था।

ज्ञातव्य है कि राजस्थान पुलिस के एक वारंट को लेकर अहमदाबाद में वहां की पुलिस के पहुंचने पर कुछ हफ्ते पहले तोगड़िया रहस्मय ढंग से गायब हो गए थे। शाम को वह एक अस्पताल में मिले। बाद में उन्होंने आरोप लगाया कि उनका एनकाउंटर कराए जाने की आशंका के चलते वह गुपचुप राजस्थान जाना चाहते थे पर बीच में ही बेहोश हो गए थे। पुलिस ने उनके बयान का खंडन किया था।