मेघना गुलजार और आलिया भट्ट के साथ काम करना चाहता था : विकी कौशल

Vicky kaushal wanted to work with Meghna Gulzar and Alia Bhatt

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता विकी कौशल का कहना है कि वह मेघना गुलजार और आलिया भट्ट के साथ काम करना चाहते थे। विकी कौशल ने मेघना गुलजार निर्देशित फिल्म राजी में आलिया भट्ट के साथ काम किया है।

विकी कौशल ने कहा कि मुझे करण जौहर का फोन आया था और उन्होंने मुझे बताया कि वह एक फिल्म प्रोड्यूस करने जा रहे हैं, जिसका निर्देशन मेघना गुलजार करेंगी। उन्होंने मुझे बताया कि मेघना मुझसे मिलना चाहती हैं। मैं मेघना से मिला और उन्होंने मुझे कहानी का सारांश और दो सीन सुनाए। उन्होंने मेरा स्क्रीन टेस्ट लिया और आलिया के साथ मुझसे दो सीन करवाए।

स्क्रीन टेस्ट के बाद अगले दिन उनका फोन आया और उन्होंने मुझे बताया कि वह चाहती हैं कि ये फिल्म मैं करूं। उन्होंने मुझे स्क्रिप्ट पढ़ने को दी और उसे पढ़ने के बाद मैं मंत्रमुग्ध होता चला गया। मैं पढ़ते-पढ़ते यही सोच रहा था कि क्या वाकई ऐसा भी हुआ होगा।

अब मैं दिल से राजी का हिस्सा बनना चाहता था। मेघना मैम (निर्देशक मेघना गुलजार) का तो मैं बहुत बड़ा फैन हूं, तो मुझे लगा कि मैं यह फिल्म किसी भी कीमत पर न छोडूं।

विकी कौशल ने कहा कि इस फिल्म को करने की मेरी अपनी मजबूत वजह थी कि मैं निर्देशक मेघना गुलजार और आलिया भट्ट के साथ काम करना चाहता था। मुझे इस फिल्म और कहानी पर पूरा भरोसा था।

मेरी करियर की शुरुआत ही ‘मसान’ जैसी फिल्म से हुई, जिसमें मैं मेन हीरो नहीं था बल्कि तीन कहानियों में से एक कहानी का हिस्सा था। वहां मेरे काम को पसंद किया गया और मुझे अच्छी भूमिकाएं मिलती चली गईं।

गौरतलब है कि फिल्म राजी हरिंदर सिक्का के उपन्यास ‘कॉलिंग सहमत’ पर बेस्ड है। यह फिल्म 1971 में भारत-पाक युद्ध के दौरान की कहानी को दर्शाती है। फिल्म राजी 11 मई को प्रदर्शित होगी।