बलरामपुर में महिला की पिटाई का वीडियो वायरल, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश में बलरामपुर के रेहरा बाजार क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी में एक महिला की बेरहमी से पिटाई का वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दो पुलिसकर्मियों निलंबित कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने शुक्रवार को बताया कि टवीटर पर रेहरा बाजार इलाके मे एक महिला को मारने पीटने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे संज्ञान में लेकर महिला के पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि जाँच में पता चला है कि घटना के समय यूपी 112 की गाडी खडी थी और उसमें मौजूद पुलिसकर्मियों द्वारा रोकने की कोशिश नही की गई है। जिसके चलते यूपी112 पर तैनात दो पुलिस कर्मियो को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

वर्मा ने बताया कि पारिवारिक विवाद के चलते उसके परिवार के लोग महिला को सडक के किनारे मार पीट रहे हैं। उन्होंने बताया कि मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दो आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

क्या है मामला

उतरौला के सीओ मनोज कुमार के मुताबिक थाना रेहरा बाजार के अधीनपुर निवासी अशोक अपना पुराना मकान बेचना चाहता था। वह चाहता था कि मकान अपने भाई को बेंचे, जबकि उसकी पत्नी सुशीला दूसरे के हाथ मकान बेचने के पक्ष में थी। गुरुवार दोपहर अशोक व सुशीला के बीच इसी बात को लेकर विवाद हुआ। विवाद बढ़ने पर सुशीला ने अपने बचाव में डायल 112 पुलिस बुला ली। बातचीत के दौरान अशोक ने सुशीला को डंडे से पीटना शुरू किया।

वहां मौजूद अशोक के बड़े भाई बेचू, छोटे भाई संतोष, भतीजे अंकित, सनी व सचिन ने भी सुशीला पर लाठियां बरसाईं। उसे लात घूंसे से भी पीटा गया। इस दौरान डायल 112 पुलिस व ग्रामीण मौके पर मौजूद थे। पुलिसकर्मियों ने सुशीला को बचाने का प्रयास नहीं किया। पूरे घटनाक्रम का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। देर शाम यह वीडियो पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने देखा।