तीजन बाई पर बनेगी फिल्म, रानी-प्रियंका या विद्या बालन निभायेगी किरदार

Vidya Balan, Rani Mukherji or Priyanka Chopra : who will play the role of teejan bai in her biopic

मुंबई। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी गायिकी के जरिये लोगों को मंत्रमुग्ध करने वाली तीजन बाई पर फिल्म बनाई जा रही है। पद्मश्री, संगीत कला अकादमी पुरस्कार, पद्म भूषण समेत कई पुरस्कारों से सम्मानित तीजन बाई के जीवन पर फिल्म बनायी जाने वाली है। बॉलीवुड अभिनेता नवाजउद्दीन सिद्दिकी की पत्नी आलिया सिद्धिकी, तीजन बाई के जीवन पर फिल्म बनाने जा रही है।

नवाज़ुद्दीन, खुद तीजन बाई की गायिकी के दीवाने थे। आज नवाज इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं कि उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी और मंजू गढ़वाल वायएस एंटरटेनमेंट के बैनर तले मशहूर लोक गायिका तीजन बाई की जिंदगी पर एक फिल्म बनाने वाले हैं।

नवाज़ुद्दीन ने कहा कि तीजन बाई अपने आप में एक किवदंती हैं। मुझे आलिया पर‌ पूरा यकीन है कि वह इस फिल्म को महज फिल्म फेस्टिवल के लिए नहीं, बल्कि आज के आम‌ दर्शकों को ध्यान में रखकर इसे बेहद प्रासंगिकता के साथ बनाएंगी।

तीजन बाई को लोक गायन की मशहूर कला पंडवानी में महारत हासिल है। पंडवानी छत्तीसगढ़ में सुनाई जाने वाली महाभारत से जुड़े किस्सों से संबंधित गायन विधा है। तीजन बाई की इसी कला ने आलिया सिद्दीकी को बेहद प्रभावित किया। उन्हें लगा कि एक बायोपिक उनकी जिंदगी के साथ न्याय कर पाएगी। इसलिए स्क्रिप्ट लिखने का जिम्मा भी आलिया ने खुद ही उठाया।

आलिया चाहती हैं कि फिल्म के तमाम गाने एक ऐसा कद्दावर शख़्स लिखे जिसे कलम का जादूगर माना जाता है। आलिया की दिली ख़्वाहिश है कि गुलज़ार साहब तीजन बाई पर बन रही फ़िल्म के गाने लिखकर उनकी ज़िंदगी को अपने लिखे शब्दों से हमेशा के लिए अमर कर दें।

आलिया सिद्धिकी से जब तीजन बाई के किरदार को निभाने वाले के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं रानी मुखर्जी, विद्या बालन या प्रियंका चोपड़ा इनमे से एक हो।