वियतनाम के बार में भीषण आग लगने से 32 लोगों की मौत

हनोई। वियतनाम के दक्षिणी प्रांत बिन्ह डुओंग में आग लगने से 32 लोगों की मौत हो गई है। वियतनाम न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार आग मंगलवार रात एक स्थानीय तीन मंजिला कराओके बार की दूसरी और तीसरी मंजिल में लगी तथा तेजी से फैल गई, जिससे कर्मचारी एवं ग्राहक अंदर फंस गए।

समाचार एजेंसी ने प्रांतीय पीपुल्स कमेटी ऑफ बिन्ह डुओंग का हवाले से कहा कि स्थानीय समयानुसार बुधवार रात 8:00 बजे तक 16 पुरुषों और 16 महिलाओं की मौत के साथ दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई थी। आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी और ध्वनिरोधी फोम के गद्दे तथा लकड़ी के इंटीरियर को पकड़ते ही तेजी से फैल गई।

मौके पर दमकल की 13 गाड़ियां और 66 दमकलकर्मी तैनात किए गए थे और एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। समाचार एजेंसी ने कहा कि अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी के अनुसार वियतनामी राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक ने बुधवार को आग के पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और राज्य एवं स्थानीय दोनों स्तरों के अधिकारियों से परिवारों का समर्थन करने के लिए कहा।

देश के सामान्य सांख्यिकी कार्यालय के अनुसार इस साल जनवरी से अगस्त तक वियतनाम में कुल आग और विस्फोट की 1,147 की घटनायें घटित हुई हैं, जिसमें 65 लोग मारे गए और 65 लोग जख्मी हुए हैं।