विक्रम सिसोदिया छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के बने चौथे सलाहकार

Vikram Sisodiya, fourth adviser to Chhattisgarh Chief Minister
Vikram Sisodiya, fourth adviser to Chhattisgarh Chief Minister

रायपुर । विक्रम सिसोदिया छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के सलाहकार नियुक्त किए गए है। सामान्य प्रशासन विभाग ने सिसोदिया की नियुक्ति के बारे में आदेश कल जारी कर दिया। सिसोदिया मुख्यमंत्री डा.सिंह के चौथे सलाहकार होंगे। राज्य के दो पूर्व मुख्य सचिव शिवराज सिंह एवं सुनिल कुमार के अलावा अशोक चतुर्वेदी मुख्यमंत्री के पहले से ही सलाहकार है। सिसोदिया का दर्जा राज्य शासन के विशेष सचिव का होगा।

नियुक्ति आदेश के अनुसार सिसोदिया को खेल एवं युवा कल्याण मामलों के सलाहकार का दायित्व सौंपा गया है। सिसोदिया राज्य गठन के समय से ही मुख्यमंत्री डा.सिंह के विशेष कर्तव्य अधिकारी(ओएसडी) के पद पर पदस्थ रहे है। डा.सिंह के केन्द्रीय मंत्री रहने के समय से उऩके साथ जुड़े रहे सिसोदिया मुख्यमंत्री सचिवालय में अकेले अधिकारी हैं जोकि वर्ष 2003 में डा.सिंह के शपथ लेने के बाद से ही लगातार उनसे जुड़े है।

मुख्यमंत्री डा.सिंह के विभिन्न क्षेत्रों के जुड़े व्यक्तिगत पुराने शुभचिन्तकों से बेहतर सम्बन्ध रखने वाले काफी मिलनसार सिसोदिया राज्य में खेलों को बढ़ावा देने में भी काफी सक्रिय रहे है।वह छत्तीसगढ़ टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष भी है।इसी वर्ष आस्ट्रेलिया में गोल्ड कोस्ट में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय दल के प्रमुख भी रहे है।