विश्वकप में नंबर-1 रैंकिंग के साथ उतरेंगे विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

Virat Kohli and Jaspreet Bumrah will join number one ranking in World Cup.
Virat Kohli and Jaspreet Bumrah will join number one ranking in World Cup.

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप में क्रमश: नंबर एक बल्लेबाज़ और नंबर एक गेंदबाज़ के रूप में उतरेंगे जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन नंबर एक ऑलराउंडर के रूप में उतरेंगे।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज़ तथा वेस्टइंडीज़, बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच त्रिकोणीय सीरीज़ की समाप्ति के बाद ताज़ा आईसीसी वनडे रैंकिंग जारी हुई है जिसमें विराट और बुमराह नंबर एक रैंकिंग के साथ विश्वकप में उतरने जा रहे हैं। विश्वकप से पहले की ये दो आखिरी सीरीज़ थीं।

विराट 890 रेटिंग अंकों के साथ बल्लेबाज़ों में शीर्ष स्थान पर हैं जबकि भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा 839 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। ओपनर शिखर धवन बल्लेबाजी रैंकिंग में 13वें, महेंद्र सिंह धोनी 23वें और केदार जाधव 26वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी में 85वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों में बुमराह 774 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं जबकि टीम इंडिया के दो स्पिनर कुलदीप यादव सातवें और युजवेंद्र चहल आठवें स्थान पर हैं। भारतीय तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 16वें, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 31वें, मोहम्मद शमी 33वें और पांड्या 61वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी में केदार जाधव की 91वीं रैंकिंग है।