हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल ने बहुत ही अनुचित टिप्पणी की : विराट

Virat Kohli asked Panda and Rahul wait for BCCI's decision
Virat Kohli asked Panda and Rahul wait for BCCI’s decision

सिडनी। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने आलराउंडर हार्दिक पांड्या की महिलाओं के प्रति एक टीवी शो में अभद्र टिप्पणी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि उन्होंने बेहद अनुचित टिप्पणी की।

पांड्या और राहुल ने लोकप्रिय टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं पर विवादित टिप्पणियां की थीं और यह मामला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले पहले वनडे की पूर्वसंध्या पर भारतीय कप्तान विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी गूंजा। दोनों खिलाड़ियों को पहले वनडे से बाहर किया जा चुका है और उन्हें मामले की जांच पूरी होने तक निलंबित भी कर दिया गया है।

भारतीय कप्तान विराट ने बेहद चर्चित हो चुके इस मामले पर कहा, “हम भारतीय टीम और जिम्मेदार क्रिकेटर होने के नाते इस तरह की अनुचित बातों के सख्त खिलाफ हैं। ये उनकी व्यक्तिगत राय थी। भारतीय क्रिकेट टीम ऐसी बातों के साथ नहीं खड़ी है। दोनों खिलाड़ी भी समझ चुके हैं कि उन्होंने क्या गलत किया है और यह मामला उनके लिहाज से कितना गंभीर हो चुका है। हमने दोनों क्रिकेटरों को बता दिया है कि टीम ऐसी बातों के साथ नहीं है।

पांड्या और राहुल को टीम में रखने और अंतिम एकादश में रखने के सवाल पर भारतीय कप्तान ने कहा था कि तीन मैचों की सीरीज के दौरान पांड्या-राहुल को अंतिम एकादश में शामिल करने या नहीं करने का कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है क्योंकि टीम प्रबंधन बीसीसीआई के फैसले का इंतजार कर रहा है। संयोजन के बारे में तब विचार किया जाएगा जब कोई फैसला सामने आएगा।

ऐसी खबरें आ रही हैं कि दोनों खिलाड़ियों को स्वदेश भेजा जा रहा है क्योंकि वे शेष ऑस्ट्रेलियाई दौरे और उसके बाद न्यूजीलैंड दौरे से भी बाहर हो सकते हैं। बीसीसीआई ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है लेकिन यदि दोनों वापस लौटते हैं तो बीसीसीआई को उनकी जगह लेने के लिए दो खिलाड़ियों के बारे में जल्द फैसला कर लेना होगा।

क्रिस गेल जैसी हालत हो गई हार्दिक पांड्या की

भारतीय आलराउंडर हार्दिक पांड्या की हालत वेस्ट इंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल जैसी हो गई है। गेल को तीन साल पहले एक महिला एंकर पर कमेंट करना भारी पड़ा था।

आम तौर पर विवादों में रहने वाले गेल का महिला एंकर पर किया गया कमेंट उन्हें भारी पड़ा था, जिसके चलते उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी और उन पर जुर्माना भी लगाया गया था।

2016 में गेल ने बिग बैश लीग के दौरान महिला एंकर से छेड़खानी की थी। इसपर सोशल मीडिया पर काफी हंगामा मचा था जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने गेल पर जुर्माना भी लगाया था। बाद में गेल ने माफी भी मांगी थी।

गेल जैसी हालत भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज लोकेश राहुल की भी हो गयी है जो हाल में करण जौहर के टीवी शो कॉफी विद करण में महिलाओं के बारे में कुछ अभद्र कमेंट करने पर विवादों में घिर गए हैं।

उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से टीम से बाहर कर दिया गया है और उनके खिलाफ अगली कार्रवाई होने तक उन्हें निलंबित करने की सिफारिश भी की गई है।