विराट कोहली के सोशल मीडिया पर 10 करोड़ फॉलोअर्स

नई दिल्ली। विश्व के प्रसिद्ध खिलाड़ियों की सूची में शुमार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के सोशल मीडिया पर 10 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं।

सोशल मीडिया पर 10 करोड़ फॉलोअर्स पाने वाले विराट दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 3.6 करोड़, ट्विटर पर 2.95 करोड़ तथा फेसबुक पर 3.7 करोड़ फॉलोअर्स हैं। विराट ने हाल ही के वर्षों में भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर बैंगलूरू के संदर्भ में काफी पोस्ट डाले हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ भी बेहतरीन फोटो डाले है जिसके चलते उन्होंने काफी सुर्खियां भी बटोरी थीं।

वर्ष 2018 में करवा चौथ के अवसर पर विराट ने अनुष्का के उसके साथ जो फोटो ट्वीट की थी उसे दो लाख 15 हज़ार लोगों ने पसंद किया था और गिनती अभी भी जारी है। उनका यह ट्वीट वर्ष का सबसे ज्यादा पसंद किए जाना वाले ट्वीट बना था। साथ ही यह ट्वीट उनके सभी पोस्ट में से सबसे ज्यादा बार रीट्वीट किया था और इसे वार्टस 2018 का ‘गोल्डन ट्वीट’ का दर्जा भी दिया गया था।

विराट हालांकि सोशल मीडिया पर ज्यादा लोगों को फॉलो नहीं करते। वह इंस्ट्राग्राम पर 93 लोगों को फॉलो करते है तथा ट्विटर पर वह सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन और प्रंधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 52 लोगों को फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर हालांकि सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी पुर्तगाल और जुवेंटस क्लब से खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। उनके 16 करोड़ 70 लाख फॉलोवर्स हैं।

उल्लेखनीय है कि विराट 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी विश्वकप में भारत की अगुवाई कर रहे हैं। विश्वकप को जीतने के लिए टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी।