धोनी और रोहित के चलते अच्छी चल रही है विराट की कप्तानी : गौतम गंभीर

virat-kohli-effective-as-captain-because-of-rohit-sharma-and-ms-dhoni-s-presence-says-gautam-gambhir
virat-kohli-effective-as-captain-because-of-rohit-sharma-and-ms-dhoni-s-presence-says-gautam-gambhir

स्पोर्ट्स डेस्क अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक बार फिर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर निशाना साधा है। गंभीर का कहना है कि, विराट कोहली की कप्तानी रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की वजह से अच्छी चल रही है। उन दोनों की वजह से विराट को कप्तानी में मदद मिलती है।

एक इंटरव्यू में गंभीर ने कहा, ‘कोहली ने वर्ल्ड कप में बहुत अच्छी कप्तानी की, लेकिन अभी उन्हें एक लंबा रास्ता तय करना है। कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक इतनी अच्छी कप्तानी इसलिए कर पाए हैं क्योंकि लंबे समय से टीम में रोहित शर्मा और एमएस धोनी जैसे खिलाड़ी हैं।

उन्होंने आगे कहा, ‘किसी कप्तान की कप्तानी तब पता चलती है, जब उसके पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के रूप में ज्यादा खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होते। जब आप किसी फ्रैंचाइजी टीम की कप्तानी कर रहे होते हैं। लेकिन वहां आपके पास ऐसे खिलाड़ी न हों, जो आपको मदद कर सकें, तब कप्तानी का टेस्ट होता है।’ उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा, आप कोहली का आईपीएल में कप्तानी का रिकॉर्ड दिए। वो आईपीएल में कप्तान के तौर पर कोई सफलता नहीं मिली है। जबकि रोहित और धोनी फ्रेंचाइजी कप्तान के रूप में काफी सफल रहे हैं।