सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने से पहले कई बार सोचेंगे विराट कोहली

धर्मशाला। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर हाल ही में डाले गए अपने पोस्ट पर सफाई देते हुए कहा है कि वह आगे से सोशल मीडिया पर कोई भी तस्वीर डालने और लिखने से पहले कई बार सोचेंगे।

विराट ने ट्विटर पर धोनी को लेकर गुरूवार को एक तस्वीर डाली थी जो विश्वकप-2016 के आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक लीग मैच से जुड़ी थी। इस मैच में दोनों खिलाड़ियों के बीच साझेदारी की बदौलत भारत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। विराट ने धोनी के साथ अपनी तस्वीर डालने के साथ ही इस मैच की रात को बेहद खास बताया था।

भारतीय कप्तान के इस ट्वीट के बाद चौतरफा यह चर्चा गरमा गई थी कि धोनी संन्यास लेने जा रहे हैं। यहां तक कि सोशल मीडिया पर यह भी कहा जाने लगा कि धोनी मुंबई में सात बजे संवाददाता सम्मेलन में अपने संन्यास की घोषणा करेंगे। मामला गरमाता देख भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने इसे खारिज किया। वहीं थोड़े समय बाद यह स्पष्ट हुआ कि धोनी इस दौरान अपने परिवार के साथ अमरीका में हैं।

विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को धर्मशाला में होने वाले तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ के पहले मैच की पूर्व संध्या पर शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में इस पोस्ट के सवाल पर हंसते हुए कहा कि मैंने जब यह पोस्ट डाला तो मेरे ज़हन में कुछ भी नहीं था। मैं तो घर पर बैठा था और मैंने ऐसे ही यह तस्वीर पोस्ट कर दी।

कप्तान ने कहा कि मेरे लिए हमेशा से ही विश्वकप का यह मैच खास रहा था और मैं इसके बारे में बताना चाहता था। ऐसे में मैंने यह पोस्ट डाला। लेकिन इस बात के इतनी बड़ी खबर बनने से मुझे सबक मिला है। मैं अब भविष्य में कोई पोस्ट डालने से पहले सोचूंगा। मैं जैसा सोचता हूं दुनिया वैसा नहीं सोचती है।