एशिया कप में रोहित शर्मा को कप्तानी, विराट कोहली को अाराम

Virat Kohli rest in Asia Cup, Rohit Sharma captained
Virat Kohli rest in Asia Cup, Rohit Sharma captained

नयी दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को 15 से 28 सितंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले एशिया कप के लिये आराम दिया गया है जबकि उनकी अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को कप्तानी और शिखर धवन को उपकप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल इंग्लैंड में पांच टेस्टों की सीरीज़ खेल रही है जो 11 सितंबर को समाप्त होगी और इसके ठीक चार दिन बाद टीम को एशिया कप में उतरना होगा। वहीं टेस्ट टीम फिर एशिया कप के फाइनल के एक सप्ताह से भी कम दिन बाद चार अक्टूबर से फिर मैदान पर उतरेगी तथा वेस्टइंडीज़ के खिलाफ राजकोट में पहला टेस्ट खेलेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहद व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुये तथा वेस्टइंडीज़ के बाद आस्ट्रेलिया दौरे के मद्देनज़र चयनकर्ताओं ने स्टार बल्लेबाज़ और तीनों फार्मेट के कप्तान विराट को आराम देने का फैसला किया है।

एशिया कप में हालांकि विराट के अलावा बाकी सभी नियमित बड़े खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। विराट को छोड़ दें तो बल्लेबाज़ों में धवन, लोकेश राहुल, विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को एशिया कप टीम में शामिल किया गया है जो फिलहाल इंग्लैंड सीरीज़ में भी खेल रहे हैं।