विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर कायम

virat kohli retains top spot in ICC Test rankings
virat kohli retains top spot in ICC Test rankings

दुबई। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे क्रिकेट टेस्ट में चार दिनों के अंदर 60 रन से हर का सामना करना पड़ा लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली का टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजी में शीर्ष स्थान बना हुआ है।

विराट 937 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। विराट ने चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में 46 और 58 रन बनाये। भारतीय कप्तान ने पिछले टेस्ट में दोनों पारियों में कुल 200 रन बनाए थे और शीर्ष स्थान हासिल किया था।

चौथे टेस्ट की पहली पारी में नाबाद शतक बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा का छठा स्थान बना हुआ है। अजिंक्या रहाणे एक स्थान के सुधार के साथ 18वें और शिखर धवन चार स्थान गिरकर 26वें स्थान पर खिसक गये हैं। लोकेश राहुल नौ स्थान खिसककर 35वें नंबर पर गिर गए हैं जबकि हार्दिक पांड्या आठ स्थान गिरकर 59वें नंबर पर खिसक गए हैं।

गेंदबाजी में इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज जेम्स एंडरसन का शीर्ष स्थान बना हुआ है लेकिन वह तीन रेटिंग अंक गंवाकर 896 अंकों पर खिसक गए हैं। पहले चार टेस्ट से बाहर रहे रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

रविचंद्रन अश्विन एक स्थान गिरकर आठवें नंबर पर खिसक गए हैं। मोहम्मद शमी को तीन स्थान का फायदा हुआ है और वह 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जसप्रीत बुमराह का 37वां नंबर बना हुआ है जबकि हार्दिक पांड्या छह स्थान गिरकर 57वें नंबर पर खिसक गए हैं।

इंग्लैंड के लिए इस मैच में मैन ऑफ द मैच रहे ऑफ स्पिनर मोईन अली की रैंकिंग में सुधार हुआ है और वह गेंदबाज़ी रैंकिंग में तीन स्थान उठकर 33वें नंबर पर पहुंच गए हैं। सैम करेन बल्लेबाज़ों की रैंकिंग 29 स्थान के उछाल के साथ 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जोस बटलर की भी रैंकिंग में भी सुधार आया है और वह 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।