वीरेंद्र सहवाग ने मुझे चुनकर IPL को बचा लिया : क्रिस गेल

Virender Sehwag saved the IPL by picking me : Chris Gayle
Virender Sehwag saved the IPL by picking me : Chris Gayle

मोहाली। आईपीएल-11 के पहले शतकधारी बने किंग्स इलेवन पंजाब के कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल ने कहा है कि टीम के निदेशक वीरेंद्र सहवाग ने आखिरी समय पर उन्हें खरीदकर टूर्नामेंट को बचा लिया है।

फरवरी में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में दो मौकों पर गेल बिना बिके रहे थे लेकिन आखिरी समय पर सहवाग ने उन्हें खरीदकर पंजाब में शामिल कर लिया। गेल ने पंजाब के आखिरी दो मैचों में टीम के लिए 63 और नाबाद 104 रन की धुआंधार पारियां खेलीं और मैन ऑफ द मैच बने। हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में कैरेबियाई बल्लेबाज़ ने टूर्नामेंट का 21वां शतक जड़ा जिसमें 11 छक्के शामिल थे।

गेल फिलहाल सर्वाधिक ट्वंटी 20 रनों के मामले में शीर्ष पर हैं। उनका यह आईपीएल में कुल छठा और 11वें संस्करण का पहला शतक था। मैच के बाद बल्लेबाज़ ने कहा कि मैं खेलने को लेकर हमेशा दृढ़ निश्चय रहता हूं।

कई लोगों को लगता है कि क्रिस को अभी काफी कुछ साबित करना है और उन्होंने मुझे नीलामी में भी नहीं खरीदा। लेकिन मैं कहूंगा कि सहवाग ने आखिरी समय पर मुझे खरीदकर आईपीएल को बचा लिया।

लंबे अर्से तक विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का हिस्सा रहे गेल को 11वें संस्करण के लिये उनकी टीम ने न तो रिटेन किया और न ही नीलामी में खरीदा था। उन्होंने कहा“लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द मैच बनना अच्छी शुरूआत है।

वेस्टइंडीज़ के बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि सहवाग ने उन्हें फिटनेस पर ध्यान देने के अलावा योगा और मालिशिये के साथ खुद पर काम करने के लिये सलाह दी है। लेकिन साथ ही खिलाड़ियों को खुलकर खेलने के लिए भी कहा है। गेल जहां मौजूदा संस्करण में पहले शतकधारी बने वहीं उनकी टीम के लोकेश राहुल ने 14 गेंदों में सबसे तेज़ 50 रन बनाए।

गेल ने कहा कि सहवाग ने सबसे पहली बात हमसे कही थी कि खुलकर खेलो। हमें टीम में रोमांच, स्वतंत्रता और खुलकर खेलने पर ध्यान दनेा है। हम बल्लेबाज़ हैं जो मैदान पर खुलकर खेलते हैं।

लंबे समय तक आईपीएल में विभिन्न फ्रेंचाइजियों के लिए खेल चुके वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी ने कहा कि मैं आईपीएल में काफी समय से खेल रहा हूं और विभिन्न परिस्थितियों से वाकिफ हूं। मैं टीमों की योजनाएं जानता हूं और इसी से मेरा काम आसान हो जाता है। मैं अब विपक्षी टीमों को आसानी से जानता हूं।

गेल ने साथ ही कमेंटेटर केविन पीटरसन के उन्हें अधिक उम्र का कहे जाने का जिक्र करते हुए कहा कि बहुत लोगों को लगता है कि मेरी उम्र काफी हो गई है लेकिन इस मैच के बाद अब मेरे पास कुछ भी साबित करने के लिये नहीं बचा है।

आईपीएल में और दुनियाभर में सभी लोग आपके नाम का सम्मान करते हैं। उन्होंने मजाकिया लहज़े में विपक्षी टीमों को सतर्क करते हुए भी कहा कि सभी अब उनके नाम को याद रखें और उनका सम्मान करें।