vivo nex 6.59-इंच ओएलईडी डिसप्ले पर लॉन्च हुआ, देखिये दमदार फीचर्स

सेल्फी की कमांड देते ही फोन की बॉडी के अंदर से निकल कर फोटो खींचने वाले फ्रंट कैमरे से लैस वीवो के स्मार्टफोन को इंतजार पूरा टेक मार्किट कर रहा था। और आज कंपनी ने अपनी घोषणा के अनुसार इस अनूठे स्मार्टफोन को अंर्तराष्ट्रीय टेक मार्किट में पस्तुत है। वीवो ने इस किया इनविजिबल सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन को ‘वीवो नेक्स’ नाम से पेश किया है। वीवो नेक्स के साथ ही कंपनी ने इस फोन का एक और मॉडल ‘वीवो नेक्स अल्टिमेट’ भी पेश किया है। ये दोनों स्मार्टफोन देखने में जितने शानदार है स्पेसिफिकेशन्स के मामले में उतने ही दमदार है।

फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो 

1.यह शानदार स्मार्टफोन 19.3:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली डिसप्ले पर पेश किया गया है जिसमें चारों ओर बेहद ही हल्के बेजल्स मौजूद है।

2.इस फोन में 2316 x 1080 पिक्सल रेजल्यूशन वाली 6.59-इंच की ओएलईडी डिसप्ले दी गई है

3.वीवो की ओर से वीवो नेक्स को जहां 6जीबी रैम मैमोरी और 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज पर पेश किया है वहीं वीवो नेक्स अल्टिमेट 8जीबी की पावरफुल रैम सपोर्ट करता है।

4.वीवो नेक्स अल्टिमेट को 128जीबी तथा 256जीबी के दो स्टोरेज आॅप्शन्स में पेश किया गया है। ये दोनों ही स्मार्टफोन मॉडल लेटेस्ट एंडरॉयड पर रन करते हैं।

5.प्रोसेसिंग के लिए वीवो नेक्स में जहां क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट दिया गया है वहीं वीवो नेक्स अल्टिमेट को क्वालकॉम के सबसे फास्ट स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पर लॉन्च किया गया है।

6.वीवो नेक्स के बैक पैनल पर ​डुअल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें वर्टिकल शेप में 12-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल के दो कैमरा सेंसर शामिल हैं।

7.इसी तरह फोन की बॉडी में मौजूद फ्रंट कैमरा 8-मेगापिक्सल का है। वीवो नेक्स अल्टिमेट को जहां अंडर डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस किया गया है, वहीं वीवो नेक्स के बैक पैनल पर फिंरगप्रिंट सेंसर मौजूद है।

8.वीवो के इस फोन में स्पीकर्स फोन की बॉडी में ही मौजूद है और म्यूजिक व सांउट फोन की बॉडी से ही निकलता है।

9.इन दोनों ही स्मार्टफोन में पावर बैकअप के​ लिए 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है।

कीमत की बात करें तो वीवो नेक्स को 3,898 युआन में लॉन्च किया गया है जो भारतीय करंसी अनुसार तकरीबन 41,000 रुपये है। वहीं वीवो नेक्स अल्टिमेट के 128जीबी वेरिएंट को 4,498 युआन और 256जीबी वेरिएंट को 4,998 युआन में बाजार में उतारा गया है। भारतीय करंसी अनुसार यह कीमत क्रमश: 47,000 रुपये और 52,700 रुपये के करीब होगी।