व्लादीमीर पुतिन ने मोदी को दी गणतंत्र दिवस की बधाई, कहा- दुनिया में भारत का स्थान अहम

 Vladimir congratulates Mr. Putin on Republic Day, said, India's place in the world is important

Vladimir congratulates Mr. Putin on Republic Day, said, India’s place in the world is important

नई दिल्ली। भारत आज अपना 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। दुनिया भर के नेताओं ने इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजा है। बधाई देने वाले नेताओं में से एक रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन भी रहे, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति को पत्र भेजकर गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

उन्होंने लिखा कि आर्थिक, सामाजिक, वैज्ञानिक, टेक्निकल और अन्य क्षेत्रों में भारत की प्रगति दुनिया में जगजाहिर है। भारत ने अंतरराष्ट्रीय स्थिरता और सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, इसके साथ ही क्षेत्रीय और ग्लोबल एजेंडे के समाधान में भी भारत की भूमिका वांछनीय है।

पुतिन ने लिखा है, मुझे उम्मीद है कि भारत-रूस साझा तौर पर दोनों देशों के बीच राजनीतिक बातचीत और अन्य क्षेत्रों में सकारात्मक भागीदारी के साथ वैश्विक मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहेंगे।

पुतिन ने आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वास्थ्य और सफलता की कामना करते हुए करोड़ों भारतीय की सफलता-संपन्नता की कामना की।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो