वीएलसीसी इंस्टीट्यूट करेगी हर वर्ष 30 हजार छात्रों को प्रशिक्षित

VLCC institutes train 30 thousand students every year
VLCC institutes train 30 thousand students every year

नयी दिल्ली । ब्यूटी एवं वेलनेस प्रशिक्षण क्षेत्र की प्रमुख संस्थान वीएलसीसी इंस्टीट्यूट ऑफ ब्यूटी एंड न्यूट्रिशन ने चालू वित्त वर्ष से हर वर्ष 30 हजार छात्रों को प्रशिक्षित करने की घोषणा की है।

संस्थान के 17वें दीक्षांत समारोह के अवसर पर 400 से अधिक छात्रों को प्रमाणपत्र प्रदान किये जाने के मौके पर वीएलसीसी की संस्थापक और मेंटर वंदना लूथरा ने यह घोषणा करते हुये कहा कि कौशल विकास और शिक्षा के माध्यम से भारत की प्रतिस्पर्धात्मकता और इनोवेशन को सुदृढ़ बनाना भविष्य का आधार है। वर्ष 2001 में स्थापना के बाद वीएलसीसी संस्थान भारत में व्यावसायिक शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उसने अब तक एक लाख से अधिक छात्रों को प्रशिक्षित किया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने ‘कौशल भारत’ मिशन के तहत प्रशंसनीय पहल भी शुरू की हैं, जिसने उद्योग को और अधिक संगठित और प्रशिक्षित लोगों का एक पूल बनाने में मदद की है। यह इस मिशन के तहत है कि वीएलसीसी ने अभी तक 30,000 से अधिक छात्रों को प्रशिक्षित किया है। सरकार से सक्रिय समर्थन के साथ उनके संस्थान का लक्ष्य सालाना 30,000 छात्रों को प्रशिक्षित कर इस इंडस्ट्री में प्रशिक्षित मानव शक्ति की मांग और आपूर्ति के बीच अंतर को पूरा करना है।