अजमेर के जेएलएन अस्पताल में कोविड़ मरीजों के लिए प्रतिक्षालय वार्ड

अजमेर। राजस्थान के अजमेर संभाग के सबसे बड़े सरकारी जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में कोविड मरीजों के लिए प्रतीक्षालय वार्ड स्थापित किया गया है।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल में भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले कोरोना मरीजों की सुविधा व तुरंत उपचार को ध्यान में रखते हुए आज से कोरोना वेटिंग वार्ड शुरू किया गया है। यहां कोरोना वार्ड में भर्ती किए जाने से पहले प्रतीक्षारत गंभीर रोगियों को ऑक्सीजन की सुविधा दी जाएगी।

डॉ. जैन ने बताया कि इस वेटिंग वार्ड में दस बेड लगाए गए हैं जिनमें से आठ पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तथा दो पर ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था है। यह वार्ड में बेड आवंटित किए जाने से पहले की प्रक्रिया के तहत है। उन्होंने बताया कि चिकित्सालय को अब तक 74 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिल चुके हैं।

दो दिन का वेतन सीमएम फंड़ में देने का निर्णय

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड मंत्रालयिक कर्मचारी संघ ने कोरोनाकाल में राज्य सरकार को आर्थिक सहयोग दिए जाने का फैसला लिया है। अजमेर में संघ के महामंत्री मोहन सिंह रावत ने लिखित पत्र के जरिए बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली को अवगत कराया है कि वर्तमान में इस महामारी से निपटने के लिए बोर्ड कर्मचारियों की ओर से दो दिन का वेतन सरकार को आर्थिक सहयोग के रूप में कर्मचारी देना चाहते है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि विपदा की घड़ी में बोर्ड मंत्रालयिक कर्मचारी संघ सरकार के साथ खड़ा है।

यह भी पढें
sabguru.com/ सबगुरु अजमेर हिन्दी न्यूज
Sabguru News in English अंग्रेजी न्यूज
सबगुरु फेसबुक पेज लाइक करें, हर पल रहें अपडेट
YouTube सबगुरु न्यूज चैनल के लिए यहां क्लीक करें
Sabguru बॉलीवुड न्यूज
Sabguru अजब गजब न्यूज
Sabguru स्पोर्टस न्यूज