ट्रंप के शीर्ष आर्थिक सलाहकार गैरी कॉन ने दिया इस्तीफा

Economic adviser Gary Con
Economic adviser Gary Con

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष आर्थिक सलाहकार एवं व्हाइट हाउस में वॉल स्ट्रीट की आवाज माने जाने वाले गैरी कॉन ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

अमरीकी मीडिया के मुताबिक व्हाइट हाउस के शीर्ष आर्थिक सलाहकार गैरी कॉन ने कहा कि वह ट्रंप की संरक्षणवादी व्यापार नीतियों के प्रति आंतरिक संघर्ष के कारण अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

कॉन अमरीका की राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक भी हैं। कॉन के इस्तीफे को मंजूरी मिलने में अभी कुछ सप्ताह लग सकते हैं। इसलिए गैरी कॉन अभी कुछ सप्ताह तक अपना कार्यभार संभाले रहेंगे।

इससे पहले ट्रंप ने मंगलवार देर रात अपने एक ट्वीट में कहा कि वह कॉन को उनके पद से हटाने को लेकर जल्द ही फैसला लेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि कॉन आयात शुल्क को लागू करने के खिलाफ हैं।

गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति ने अपने एक बयान में कहा था कि वह स्टील और एल्यूमिनियम उत्पादों के आयात पर शुल्क लगाएंगे। ट्रंप के अनुसार ऐसा वह अमरीकी उद्योग की सुरक्षा के लिए करेंगे, लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि इससे अमरीकी निर्माताओं को नुकसान होगा और वे व्यापारिक भागीदारों से कानूनी चुनौतियों का भी सामना कर सकते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो