हम सबका ध्येय अगले साल फिर कांग्रेस की सरकार बने : सचिन पायलट

कोटा/झालावाड़। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कार्यकर्ता, किसान, आम जनता एवं नौजवान की उम्मीदों पर खरा उतरने की हम सबका सामूहिक दायित्व बताते हुए कहा हैं कि सबका ध्येय अगले वर्ष विधानसभा चुनाव में फिर से कांग्रेस की सरकार बने।

पायलट ने रणथंभोर एक्सप्रेस से झालावाड़ जाते समय कोटा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर हजारों की संख्या में आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत करने के दौरान मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि हम सत्ता में कार्यकर्ताओं की ताकत की वजह से आए हैं। जब वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष थे तब पांच साल तक किसान, गरीब के लिए काफी संघर्ष किया। हम सबका सामूहिक दायित्व है जो हमारे वर्कर, किसान, आम जनता, नौजवान है, उनकी उम्मीदों पर खरा उतरे। उसी दिशा में हम मिलकर काम कर रहे हैं, सबका ध्येय कि वर्ष 2023 के चुनाव में फिर से कांग्रेस की सरकार बनें।

उन्होंने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके जाने से एक युग की समाप्ति हुई है। उन्होंने अपने जीवन में हमेशा जनता के लिए काम किया। और गरीब, किसान की आवाज को उठाया। उनके जाने से हम सब को बहुत दुख है।

इस दौरान लोगों ने सचिन पायलट जिंदाबाद एवं हमारा मुख्यमंत्री कैसा हो, सचिन पायलट जैसा हो’ के नारे भी लगाए। इसके बाद पायलट काफिले के रुप में झालावाड़ रवाना हुए और कोटा शहर में उनका जगह जगह जोरदार स्वागत किया गया।

पायलट अखिल भारतीय यादव महासभा के प्रतिभा सम्मान समारोह में हुए शामिल

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज अखिल भारतीय यादव महासभा के प्रतिभा सम्मान समारोह में शिरकत की। पायलट समारोह के मुख्य अतिथि थे। इस दौरान मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री प्रियव्रत सिंह, विधायक राकेश पारीक एवं वेदप्रकाश सोलंकी, अखिल भारतीय यादव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शैलेन्द्र यादव, झालवाड़ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वीरेन्द्र गुर्जर, परमवीर चक्र से सम्मानित योगेन्द्र यादव मौजूद रहे।

कार्यक्रम प्रारंभ होने से पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, राजस्थान के पूर्व मंत्री भंवर लाल शर्मा को दो मिनिट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम में यादव समाज के प्रतिभावान लोगों को सम्मानित किया गया।