उत्तर 24 परगना : कुएं में उतरे 6 लोगों की दम घुटने से मौत

6 workers die
west bengal : 6 workers die after entering sewage filed well in North 24 Pargana

बैरकपुर। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में पेपर फैक्टरी परिसर के कुएं में उतरे छह मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई है। पुलिस ने इस बार में जानकारी देते हुए कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया दो मजदूर उदय राज और मिथुन प्रजापति गुरुवार रात्रि पाली शुरू होने पर कुएं में रखे हाजीनगर के नैहाती स्थित इंडियन पल्प एंड पेपर प्राइवेट लिमिटेड की विभिन्न प्रकार बेकार सामग्री के सड़ने की गंध आने पर नीचे उतरे।

कुछ समय बाद दोनों ओर से कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर चार अन्य अशोक बोरल, विजय वर्मा, अमित यादव और मोहम्मद नाजिम दोनों को बचाने के लिए कुएं में उतरे।

कुएं के बाहर से आवाज लगाने पर सभी छह लोगों की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर दमकल कर्मियों और आपदा प्रबंधन विशेषज्ञों को बचाव कार्य के लिए बुलाया गया लेकिन सभी छह मजदरों को फैक्टरी परिसर में कुएं में मृत पाया गया।

स्थानीय लोगों ने इस घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि प्रबंधन ने इससे पहले ऐसे ही दो लोगों की मौत के बावजूद सुरक्षा मानकों को नजरअंदाज किया है।

शव कुएं से बाहर निकालकर आज पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद फैक्टरी के सामने पुलिस चौकी भी स्थापित की गई।