प्रधानमंत्री मोदी की 7 मार्च की ब्रिगेड रैली के लिए भाजपा की पूरी तैयारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने सात मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिगेड रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कमर कस ली है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उनकी रैली शहर के सबसे बड़े खुले हरे-भरे स्थान, विशिष्ट ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आयोजित की जाएगी और इससे पिछली बैठकों को पीछे छोड़ देगी।

भाजपा नेता ने सभी जिला प्रमुखों को मोदी की रैली में अधिक से अधिक लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का कहा है जिससे पार्टी की ताकत का प्रदर्शन किया जा सके। सूत्रों ने कहा कि पार्टी का उद्देश्य रैली में 20 लाख लोगों को एकत्र करने का है।

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ग्रामीण बंगाल के पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, पुरुलिया और बांकुरा के पांच जिलों के लोगों को इकट्ठा करने के लिए प्रचार कर रहे हैं, जो गत दिसंबर में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि वे सभी स्थानों को कवर करेंगे क्योंकि उन्होंने रैली में लगभग 20 लाख लोगों की उपस्थिति का लक्ष्य रखा है।

शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिगेड रैली से पहले भाजपा ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है और उसमें 57 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। इस बीच, तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्य सभा सदस्य दिनेश त्रिवेदी आज भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए हैं।

नड्डा, रेल मंत्री पीयूष गोयल और प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में त्रिवेदी को पार्टी में शामिल किया। पूर्व रेल मंत्री का स्वागत करते हुए नड्डा ने कहा कि मुझे हमेशा लगता था कि वह गलत पार्टी में थे। अब मुझे लगता है कि वह सही पार्टी में आ गए हैं।

पूर्व तृणमूल राज्य सभा सांसद ने मोदी की अगुवाई वाली सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा था कि कैसे भारत को दुनिया भर में प्रशंसा मिल रही है और लोगों को उनके कार्यों पर गर्व है। उन्होंने राज्य को ‘सोनार बंगला’ में बदलने के भाजपा के आह्वान को दोहराया, जिसमें कहा गया है कि वर्तमान में पश्चिम बंगाल भ्रष्टाचार और हिंसा से ग्रस्त है।