पश्चिम बंगाल में भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को चुनाव आयोग का नोटिस

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ 30 मई को हाेने वाले उपचुनाव में चुनाव मैदान में भवानीपुर सीट से उतरी भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन करने के मामले में रिटर्निंग अधिकारी ने नोटिस जारी किया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार टिबरेवाल काे यह नोटिस बुधवार को जारी किया गया और इसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने नामांकन के दिन आदर्श चुनाव आचार संहिता तथा कोविड मानकों का उल्लंघन किया था।

नोटिस में कहा गया है कि ऐसा प्रतीत होता है कि आपने नामांकन के दिन चुनाव संहिता का उल्लंघन किया है और जुलूस में जितनी गाड़ियों की अनुमति थी उनसे अधिक वाहन लेकर गई थीं।

उन्होंने अपना नामांकन सोमवार को भरा था और रिटर्निंग अधिकारी ने भाजपा प्रत्याशी को आज शाम पांच बजे तक जवाब देने को कहा था।

उधर टिबरेवाल ने कहा है कि मैंने चुनाव आयोग को अपना जवाब भेज दिया है और उन्होंने कहा है कि नामांकन के दिन मेरे साथ अनेक कारें थीं लेकिन जो जनता करना चाहती हैं मैं उसे नहीं रोक सकती हूं। मैं स्थानीय लोगों के साथ कीर्तन कार्यक्रम में शामिल हुई थी और तृणमूल कांग्रेस वाले डर गए हैं क्योंकि मैंने बनर्जी के नामांकन को चुनौती दी है।