पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव परिणाम : दूसरे स्थान पर रही भाजपा

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी 2014 के लोक सभा चुनाव से पश्चिम बंगाल में हर चुनाव में धीरे-धीरे अपनी पकड़ मजबूत बना रही है। पंचायत चुनाव में सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस के बाद भाजपा दूसरी बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई है।

रात आठ बजे तक मिले चुनाव परिणाम के अनुसार तृणमूल ने 16166 सीटों पर जीत हासिल की है और भाजपा ने 4020, वाम दलों ने 1042 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 1284 सीटों पर जीत हासिल की है।

भाजपा को झारग्राम जिले के सकराइल में प्रभावशाली परिणाम मिले हैं जहां भगवा ब्रिगेड ने सत्तारूढ़ तृणमूल से पंचायत समिति की सीट छीन ली, गोविबल्लवपुर में भी भाजपा ने सत्तारूढ पार्टी से पंचायत समिति छीन ली है, हालांकि जिला परिषद में तृणमूल ने स्थिति बरकरार रखी हुई है।

भाजपा को पुरुलिया में 36 ग्राम पंचायत सीटें मिली जिन पर पहले तृणमूल का कब्जा था। झारग्राम जिले के जंगलमहल क्षेत्र में टीएमसी को 42 पंचायत सीटें मिले और भाजपा के हिस्से में 25 सीटें आई। नौ पंचायतों में त्रिशंकु परिणाम रहे वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों को तीन पंचायतें मिली।

भाजपा को लालगढ में अच्छे परिणाम मिले जहां तृणमूल को पांच और भाजपा को चार पंचायत सीटें मिली है आैर एक पंचायत में त्रिशंकु परिणाम मिला।