महिला कांस्टेबल से मारपीट की आरोपी TMC MLA मोइत्रा कोलकाता लौटीं

West Bengal MLA Mahua Moitra returns after assaulting Assam Police woman constable

गुवाहाटी। असम के सिलचर में कुंभीग्राम हवाई अड्डे पर गुरुवार को महिला कॉन्स्टेबल के साथ कथित रूप से मारपीट करने वाली पश्चिम बंगाल की तृणमूल विधायक महुआ मोइत्रा शुक्रवार सुबह कोलकाता लौट गईं। इस संबंध में अभी तक कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गयी है।

उच्च पदस्थ पुलिस सूत्र ने बताया कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। जिन कॉन्स्टेबलों के साथ मारपीट की गई है उन्हें ही इस पर आखिरी फैसला लेना होगा।

हवाई अड्डे पर गुरुवार का यह पूरा घटनाक्रम कैमरे में रिकॉर्ड हो गया है। कैमरे की फुटेज में दिख रहा है कि गुरुवार को कुंभीग्राम हवाई अड्डे के प्रतीक्षालय से बाहर निकलने का प्रयास कर रहीं मोइत्रा को जब महिला कॉन्स्टेबल ने रोका तो उन्होंने हाथापाई की।

मोइत्रा तृणमूल प्रतिनिधिमंडल के उन छह सदस्यीय दल में शामिल थीं जिन्हें सिलचर से शुक्रवार सुबह की उड़ान से कोलकाता भेजा गया था।

हवाई अड्डे से जबरन बाहर निकलने का प्रयास कर रही मोइत्रा और तृणमूल कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्य के साथ हाथापाई में दो महिला कॉन्स्टेबल और कचार जिला प्रशासन का एक कर्मी घायल हो गए थे।

असम में 30 जुलाई को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के अंतिम मसौदे के प्रकाशन के बाद जमीनी हकीकत जानने के लिए पश्चिम बंगाल के एक कैबिनेट मंत्री, छह सांसद और एक विधायक का आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सिलचर पहुंचा था।

निषेधाज्ञा लागू होने के कारण हवाई अड्डे से बाहर निकलने से उन्हें रोक दिया गया था और रात भर हिरासत में रखने के बाद शुक्रवार को सभी को वापस भेजा जा रहा है। इसमें से छह सदस्य कोलकाता पहुंचे, जबकि बाकी दाे सदस्य दोपहर बाद नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।