पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी का निधन

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी एवं तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुब्रत बनर्जी का दिल का दौरा पड़ने से यहां गुरुवार को एसएसकेएम अस्पताल में निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे।

कुछ दिन पहले एंजियोप्लास्टी कराने वाले मुखर्जी की हालत गुरुवार शाम गंभीर हो गई और उन्हें सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में स्थानांतरित कर दिया गया। लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो सका और उन्होंने अस्पताल में आखिरी सांसें लीं।
मुख्यमंत्री एवं तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी और राज्य के मंत्री अरूप विश्वास एवं फिरहाद हकीम ने अस्पताल का दौरा किया। बनर्जी ने मुखर्जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

भाजपा विधायक और विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि मैं अनुभवी राजनेता और वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदनायें एवं विचार उनके शोक संतप्त परिवार के सदस्यों, प्रशंसकों और समर्थकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शाश्वत शांति प्राप्त हो। ओम शांति।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि यह एक युग का अंत है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता अशोक भट्टाचार्य और कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने भी दिग्गज राजनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया। मुखर्जी के पार्थिव शरीर को शुक्रवार को रवींद्र सदन में रखा जाएगा ताकि लोग उनका अंतिम दर्शन कर सकें।