सिखों को 84 के दंगों के लिए न्याय कब मिलेगा : अकाली नेता

When Sikhs will get justice for 84 riots: Akali Leader
When Sikhs will get justice for 84 riots: Akali Leader

सबगुरु न्यूज़, नई दिल्ली| शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने बुधवार को 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के सिख विरोधी दंगों के लिए राज्यसभा में न्याय की मांग उठाई। शिअद ने यह मांग कांग्रेस नेता के खिलाफ नए साक्ष्य सामने आने के बाद उठाई है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके द्वारा जारी किए गए एक कथित वीडियो में वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिल्ली व अन्य जगहों पर सिखों की हत्या के बारे में कुछ खुलासा करते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो का जिक्र करते हुए सुखदेव सिंह ढिंडसा ने कहा, सिखों को न्याय कब मिलेगा?
उन्होंने कहा, वे बीते 34 सालों से न्याय का इंतजार कर रहे हैं।

कांग्रेस सदस्यों ने ढिंडसा द्वारा इस मुद्दे को उठाए जाने पर आपत्ति जताई। कांग्रेस सदस्यों ने कहा कि यह मामला अदालत के विचाराधीन है, इसलिए इस पर सदन में चर्चा नहीं हो सकती।लेकिन, सभापति एम.वेंकैया नायडू ने कांग्रेस सदस्यों की आपत्ति को खारिज कर दिया।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सभापति के आदेश पर आपत्ति जताते हुए कहा, नियम इस मुद्दे को उठाने की इजाजत नहीं देता है। यह अदालत के समक्ष विचाराधीन है।इस पर जवाब देते हुए नायडू ने कहा, ढिंडसा मुझसे मेरे कक्ष में मिले थे और सीडी दिखाई थी। इसके बाद मैंने मामले को उठाने की इजाजत दी।

उन्होंने कहा, मैंने उनसे कहा था कि सीडी की प्रमाणिकता साबित करने की जरूरत है।कांग्रेस सदस्यों के विरोध के बीच ढिंडसा ने कहा, कांग्रेस नेता ने नरसंहार का गुनाह स्वीकार किया है।\

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो